The news is by your side.

महंत राजू दास के खिलाफ सपा ने खोला मोर्चा

-गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसएसपी व एसपी सिटी को सौंपा ज्ञापन

अयोध्या। अयोध्या हनुमानगढ़ी के पुजारी व महंत राजू दास द्वारा सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर सोमवार को की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर सपाईयों ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को एकजुट होकर सपाईयों ने एसएसपी राजकरन नय्यर को ज्ञापन दे एफआईआर और गिरफ्तारी की मांग की है। एफआईआर और गिरफ्तारी न होने पर आन्दोलन की चेतावनी भी दी है।

Advertisements

मंगलवार को सपाईयों ने एक बैठक के बाद एसएसपी कार्यालय कूच किया। सपा प्रवक्ता पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन पांडेय, मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद, जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव, गोसाईगंज विधायक अभय सिंह की अगुवाई में सपाईयों का जत्था एसएसपी दफ्तर पहुंचा। वहां वार्ता के बाद दो सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि कथित महंत राजू दास निवासी हनुमानगढ़ी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा कथित महंत को लगातार अपनी बयानबाजी, पोस्ट, सामाजिक सामंजस्य बिगाड़ने, जातीय भेदभाव लगातार बढ़ाने के मामले में तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया जाए। सपा ने दिए पत्र में कहा है कि कथित महंत लगातार अनर्गल बयान देते हैं और कुछ दिन पहले 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ पर भी टिप्पणी करते हुए लेख लिखे हैं। सपा प्रवक्ता के अनुसार एसएसपी ने न्यायोचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ज्ञापन देने वालों में पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव, हाजी फिरोज खान गब्बर, महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण, बख्तियार खान, हामिद जाफर मीसम, छोटेलाल यादव, अनूप सिंह, जिला उपाध्यक्ष एजाज अहमद, राम अचल यादव, अमृत राजपाल, आभास यादव, जय सिंह यादव, शमशेर यादव, चौधरी बलराम यादव,राकेश यादव,राम रंग यादव, शिवकुमार यादव,स्वामीनाथ मौर्य,राकेश चौरसिया, विशाल यादव, शिवकुमार फौजी, दातादीन यादव, शाहबाज लक्की आदि लोग शामिल हुए।

इसे भी पढ़े  पीएम मोदी का विजन, देश को एक आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने को मिशन के तौर पर करेंगे कार्य : पंकज सिंह

राजनीति के गिरते स्तर पर जताई चिंता

अयोध्या। समाजवादी जनता पार्टी चंद्रशेखर ने कल प्रदेश के दो पूर्व मंत्रियों के साथ हुई अपमानजनक घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण एवं चिंताजनक बताया है वर्तमान राजनीति के गिरते स्तर पर चिंता व्यक्त किया है समाजवादी जनता पार्टी चंद्रशेखर के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य एवं भाजपा के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ अपमानजनक अमर्यादित व्यवहार और आचरण राजनीति के गिरते स्तर का प्रमाण है

वही इस बात का संकेत है कि भविष्य में राजनीति में आपराधिक अराजक एवं लोकतांत्रिक तत्वों का वर्चस्व स्थापित होता जा रहा है जिससे यदि नहीं रोका गया तो राजनीति में कटुता शत्रुता वैमनस्य एवं अराजकता का बोलबाला हो जाएगा और इस प्रकार की घटनाएं आए दिन घटित होंगी इसलिए यह आवश्यक है कि अलोकतांत्रिक अमर्यादित अनर्गल आचरण एवं व्यवहार करने वाले तत्वों के खिलाफ बगैर किसी भेदभाव के कठोर कार्रवाई की जाए चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल अथवा संगठन से संबंधित हो वहीं दूसरी और समाज में विद्वेष कटुता एवं सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने वाले अनावश्यक बयानों भाषणों को गंभीरता से लेते हुए सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश अनुसार कार्रवाई की जाए

 

Advertisements

Comments are closed.