The news is by your side.

निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराएं : स्वतंत्र देव सिंह

-जल शक्ति मंत्री ने विभागीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

लखनऊ। जल शक्ति मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराएं, परियोजनाओं की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा और लापरवाही पाए जाने पर संबंधित की जवाबदेही तय कर कार्रवाई भी की जाएगी। उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह ने यह निर्देश आज यहां सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग मुख्यालय स्थित सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में दिए।

Advertisements

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने निर्माणाधीन परियोजनाओं समय से पूर्ण कराए जाने के संबंध में प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रमुख अभियंता स्तर पर प्रतिदिन समीक्षा बैठक करें। इसके बाद समस्त प्रमुख अभियंता अपने संगठनों के संबंधित मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता के साथ भी नियमित बैठक करें। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति की पाक्षिक समीक्षा बैठक करेंगे।

जल शक्ति मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील जनपदों के अधिकारी एवं कर्मचारी बाढ़ की स्थिति पर सतत निगरानी रखें। उन्होंने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी अपने तैनाती क्षेत्र में ही रहे और क्षेत्र के किसानों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराएँ।

जल शक्ति मंत्री ने इसके साथ ही केन बेतवा लिंक परियोजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि परियोजना के कार्य अविलम्ब प्रारम्भ कर दिये जाए। परियोजना की गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं आनी चाहिए। प्रमुख अभियंता (परियोजना) इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि परियोजना से संबंधित समस्त अधिकारी शीघ्रातिशीघ्र अपने कार्यस्थल पर ज्वाइन करते हुए कार्यों को शीघ्रता से प्रारम्भ कराएँ। परियोजना के कार्य हेतु समस्त कार्यालय कार्य करना प्रारम्भ कर दें। उन्होंने इसके साथ ही कनहर सिंचाई परियोजना की अद्यतन प्रगति की जानकारी भी ली और परियोजना को समय से पूर्ण करने का निर्देश भी दिया।

इसे भी पढ़े  कुलपति संग छात्रों ने की सफाई, दिया स्वच्छता का संदेश

बैठक में प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन अनिल कुमार गर्ग, प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष अनिल कुमार, प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन आलोक कुमार जैन, प्रमुख अभियंता परियोजना अखिलेश कुमार, प्रमुख अभियंता यांत्रिक देवेंद्र अग्रवाल तथा संबंधित क्षेत्रीय मुख्य अभियंता एवं अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित थे।

Advertisements

Comments are closed.