The news is by your side.

सत्यनिष्ठ सेवा भावना से किये जा रहे कार्य में समाज बनता है सहयोगी: चम्पतराय

-अक्षयपात्र के सहयोग से सेवा भारती का राशन वितरण

Advertisements

-महानगर से चयनित 235 परिवारों को 21 दिन का राशन दिया गया

अयोध्या। ” भारत मे आदिकाल से समाज ही अपने समाज बन्धुओं की सेवा में आगे रहा है यहां कभी शासन सत्ता पर निर्भरता नहीं रही कालांतर में समाज की निर्भरता सरकारों पर बढ़ी किन्तु सेवा भारती ने अपनी स्थापना काल से निश्चित उद्देश्य व कार्यपद्धति से यह सिद्ध कर दिया कि सत्यनिष्ठ सेवा भावना से किये जा रहे कार्यों में समाज सहयोगी बनता है।

उक्त विचार श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पतराय ने स्वराज्य के अमृत महोत्सव वर्ष के साथ अक्षय पात्र संस्था के सहयोग से सेवा भारती द्वारा राशन वितरण के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। संरक्षक दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने सेवा भारती की स्थापना उद्देश्य व शिक्षा स्वास्थ्य संस्कार व स्वावलम्बन आयामो की जानकारी देते हुए कहा लाभार्थी सेवा भारती के चिकित्सक द्वारा श्रीराम मंदिर रिकाबगंज में प्रत्येक बुधवार सायँ को निशुल्क होम्योपैथी सेवा का भी लाभ ले सकते हैं।संयोजन कर रहे सन्गठन मंत्री दिनेश ने कहा अक्षय पात्र संस्था के सहयोग से हम वंचित परिवारों के सहयोग के लक्ष्य के साथ चल रहे हैं।

कोषाध्यक्ष डा उपेन्द्रमणि त्रिपाठी ने महानगर में कोरोना काल मे अवध रसोई के सहयोग से भोजन ,राशन , काढ़ा, मास्क, औषधि , सैनेटीजेशन, गर्म कपड़े, कम्बल आदि के वितरण सहित होम्योपैथी महासंघ के सहयोग से होलिस्टिक टेलिकन्सल्टेशन सेवा द्वारा आमजन को निशुल्क चिकित्सा परामर्श , स्वास्थ्य जांच, प्रबोधन आदि कार्यों का वार्षिक वृत्त प्रस्तुत किया। जिसके बाद विशिष्ट अतिथि अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्त ने सेवा भारती के कार्यों को पण्डित दीनदयाल के अंत्योदय से प्रेरित बताया और मंडलायुक्त एम पी अग्रवाल ने कहा सेवा के लिए समाज की जागरूकता तंत्र और व्यवस्था के समन्वय को मजबूती प्रदान करती है तो योजनाओं का लाभ उचित व्यक्ति तक पहुँचता है।मारवाड़ी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीनिवास अग्रवाल व महामंत्री सदन अग्रवाल ने सेवा भारती के कार्यों में अपना सहयोग निरन्तर किये जाने का विश्वास व्यक्त किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विभाग सहसंघचालक मुकेश तोलानी ने सेवा को भक्ति का श्रेष्ठ आदर्श बताया । इसके बाद महानगर के विभिन्न भागों से चयनित 235 परिवारों को इक्कीस दिन का राशन वितरण किया गया।

इसे भी पढ़े  आधार कार्ड अपडेट करने के नाम पर वसूल रहा था 300 रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महानगर अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा हम निरन्तर अपने समाज की आवश्यकताओं के आकलन के अनुरूप सेवा कार्यों के निर्धारण के साथ उपस्थित रहेंगे ।इसके साथ ही लाभार्थियों के चयन, आगमन के लिए अपने स्वयंसेवको, व्यवस्था सहयोग के बन्धुओं का आभार व्यक्त करते हुए प्रेरणा प्रोत्साहन के लिए कृतज्ञता ज्ञापित की। कार्यक्रम में सेवा सहयोगी दुर्गेश मिश्र, स्वावलम्बन प्रमुख अनीता द्विवेदी, संस्कार प्रमुख डॉ आभा सिंह, आरोग्य भारती जिला संयोजक वैद्य आनंद उपाध्याय, सन्गठन मंत्री डॉ पंकज श्रीवास्तव,सदस्य प्रतीक भज्जा,राजीव कपूर, रिंकी पाल, ट्रांसपोर्टनगर सहसंघचालक शिशिर मिश्र, नगर सेवा प्रमुख विजय शंकर, कुटुंब प्रबोधन प्रमुख हरिश्चंद्र, जिला सेवा प्रमुख पुष्कर दत्त तिवारी, नगर सेवा प्रमुख मुन्ना सिंह, पार्षद अन्नू जायसवाल, दुर्गा वाहिनी जिला संयोजिका नीलम, महिला सेना अध्यक्ष भारती, शैलेन्द्र मौर्य, विवेकानन्द, अभिषेक, नगर कार्यवाह अमित शंकर, एडवोकेट धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने लाभार्थियों को राशन वितरित करने में सहयोग किया। इस अवसर पर सेवा भारती ने सेवा कार्यों की प्रदर्शनी भी लगाई जिसमें सेवा के विभिन्न प्रकल्पों से सेवा कार्यों का चित्रण किया गया था।

Advertisements

Comments are closed.