The news is by your side.

ज्ञान को बांटना ही जीवन की सच्ची सार्थकता : अमित कुमार सिंह

-एडीएम प्रशासन ने स्काउट लाइब्रेरी का किया उद्घाटन

अयोध्या। ज्ञान को बांटना ही जीवन की सच्ची सार्थकता है। उक्त विचार स्काउट भवन एवं प्रशिक्षण केंद्र पर शिक्षक अनूप मल्होत्रा के द्वारा स्थापित स्काउट लाइब्रेरी के उद्घाटन अवसर पर जिला मुख्यालय एवं अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार सिंह  ने व्यक्त किए।

Advertisements

समूचे उत्तर प्रदेश में जनपद अयोध्या में ही स्काउट के साहित्य को एक जगह उपलब्ध कराने का यह नवाचार अपने आप में अद्वितीय है । श्री मल्होत्रा ने इस बारे में बताया कि उपनिदेशक( स्काउट ) लीडर ट्रेनर  एसएस रॉय एवं प्रादेशिक प्रशिक्षण आयुक्त अरविंद कुमार श्रीवास्तव की प्रेरणा से यह स्काउट लाइब्रेरी जनपद अयोध्या में स्थापित की गई है। जिसका लाभ स्काउट गाइड के बच्चों को तो मिलेगा ही, साथ ही साथ उनके अध्यापकों को भी स्काउट की बारीकियां सीखने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर मौजूद स्काउट गाइड अध्यापकों ने स्काउटिंग साहित्य का अवलोकन किया और इस भागीरथ प्रयास की सराहना की।

इस मौके पर जिला सचिव राकेश कुमार गुप्ता, विनोद कुमार मिश्रा, जिला कोषाध्यक्ष गिरीश चंद्र वैश्य, आलोक तिवारी, नगर स्काउट मास्टर दीप सहाय, तहसीन बानो, जिला गाइड कैप्टन निधि महिंद्रा, राजेंद्र वर्मा, मुकेश साहू ,ललित रंजन भटनागर ,वंदना पांडेया, बृजेंद्र कुमार दुबे, रामविलास, जितेंद्र कुमार ,रामबाबू, संगीता चौरसिया सहित कई शिक्षक प्रशिक्षक मौजूद रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  जातिवादी विचारधारा से दूर रहकर कार्य करेगी भाकपा : अरविंद सेन

Comments are closed.