in

माध्यमिक शिक्षकों ने शिक्षा भवन पर दिया धरना

धरने के बाद सौंपा 9 सूत्रीय मांग पत्र

अयोध्या। पुरानी पेंशन योजना बहाली समेत विभिन्न मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ ने बुधवार को शिक्षा भवन पर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद 9 सूत्रीय मांग पत्र कार्यवाही के लिए अधिकारियों के माध्यम से शासन को भेजा गया।
शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष व नेता विधान परिषद शिक्षक दल ओम प्रकाश शर्मा ने पुरानी पेंशन योजना बहाली तथा तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण, वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण तथा शिक्षकों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने आदि की मांग को लेकर प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन का आह्वान किया था। इसी आह्वान के तहत शिक्षा भवन कार्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित हुआ। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए संघ के मंडलीय अध्यक्ष रामानुज तिवारी ने कहा कि सरकार लगातार शिक्षकों के समस्याओं की अनदेखी कर रही है। काफी दिनों से कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही। उन्होंने मांग रखी थी धारा 7 (क) को समाप्त करके वित्तविहीन विद्यालयों की मान्यता धारा 7(4) में परिवर्तित की जाए। जिससे समान कार्य के लिए समान वेतन योजना लागू की जा सके। मंडलीय अध्यक्ष देवीपाटन मंडल घनश्याम मिश्र ने कहा कि सहायता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। धरने को संबोधित करते हुए मंडलीय मंत्री अयोध्या मंडल शिव भूषण उपाध्याय ने आरोप लगाया कि सरकार की उदासीनता के चलते शिक्षकों की लंबित समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने मांग रखी की शिक्षकों की सभी लंबित समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया जाए। धरना प्रदर्शन को देवीपाटन मंडल के मंडलीय मंत्री विनय कुमार शुक्ल, अयोध्या मंडल अध्यक्ष राकेश पांडेय, राजाराम वर्मा, राजेंद्र प्रसाद मिश्र, नीता अवस्थी, अजीत सिंह, दीनबंधु शुक्ला, गुरुदत्त सिंह, भगवती प्रसाद शुक्ला, जिला मंत्री आलोक तिवारी, अरुण कुमार सिंह,दिवाकर पांडेय, अजय यादव, राधा मोहन पांडेय, ओंकार नाथ शुक्ल, अशोक पांडेय, डॉ वीके सिंह ने भी संबोधित किया। इस दौरान माध्यमिक शिक्षक संघ से जुड़े तमाम शिक्षक मौजूद रहे।
माध्यमिक शिक्षक संघ के अयोध्या मंडल के अध्यक्ष राम अनुज तिवारी ने बताया कि संगठन की ओर से मुख्यमंत्री को संबोधित 9 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज कुमार द्विवेदी को सौंपा गया है।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

अयोध्या फैसले को लेकर बेताब…

आर्थिक सम्पन्नता के लिए करें मछली पालन : अनुज कुमार झा