The news is by your side.

अंधी-अंधा श्रवण आश्रम के बगल शराब ठेका विवाद की एसडीएम ने की जांच 

-अराजक तत्वों पर अंकुश के लिए लगेगा सीसीटीवी कैमरा


मिल्कीपुर। थाना इनायतनगर के खिहारन गांव स्थित पौराणिक तीर्थ स्थल अंधी-अंधा श्रवण आश्रम के बगल मौजूद शराब ठेका को हटवाने के विवाद का  निस्तारण करने एसडीएम मिल्कीपुर मौके पर पहुंचे।एसडीएम राजीव रतन सिंह ने मंदिर और शराब के ठेके के बीच की दूरी लेखपाल से नाप करवाई।महंत के शिकायत पर अराजक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए मंदिर के सामने चार सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया तथा प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर संदीप कुमार सिंह को मंदिर के पास पुलिस बल की गश्त व तैनाती के लिए निर्देश दिया।

Advertisements

बताते चलें कि 2 माह पहले मंदिर के बगल मौजूद सरकारी ठेका को हटवाने के लिए आश्रम के महंत स्वामी कृष्णाचार्य जी महाराज ने दो अप्रैल को बारुन-तरमा संपर्क मार्ग को जाम कर धरना प्रदर्शन किया था। सड़क जाम की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर संदीप कुमार सिंह ने विवाद के निपटारे का आश्वासन देते हुए एसडीएम मिल्कीपुर से महंत की फोन वार्ता कराकर धरना समाप्त कराया था।लोकसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद मंगलवार को दलबल के साथ मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर ने विवाद के निपटारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।

वहीं दूसरी ओर आश्रम के महंत स्वामी कृष्णाचार्य महाराज तहसील प्रशासन की कार्रवाई से असंतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूरे प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री के जनता दरबार में जाकर करूंगा।महंत ने आरोप लगाया कि मन्दिर परिसर की बाउंड्री वॉल से महज 52 से 60 मीटर की दूरी पर मौजूद शराब की दोनों दुकानें शासनादेश के विपरीत खुली हैं।मंदिर के बगल में शराब की दुकान होने से अराजक तत्वों का जमावड़ा मंदिर परिसर में लगा रहता है जिससे श्रद्धालुओं को भारी असुविधा होती है। इस बाबत आबकारी इंस्पेक्टर विवेक पाठक ने बताया कि लेखपाल की नाप के अनुसार शराब की दुकानें मंदिर गेट से 109 मीटर की दूरी पर हैं जो कि शासनादेश के अनुसार खुली हैं।

इसे भी पढ़े  योग शपथ में उत्तर प्रदेश बनायेगा रिकार्ड : प्रो. प्रतिभा गोयल

शराब की दुकानों का किया औचक निरीक्षण

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर ने शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। उपजिलाधिकारी ने देसी और अंग्रेजी शराब के स्टॉक पंजिका का अवलोकन किया और दुकान में उपलब्ध शराब का मिलान स्टॉक पंजिका से करवाया।एसडीएम ने देशी शराब की दुकान पर स्टॉक पंजिका पर धूल जमी होने पर नाराजगी जताई और साफ सफाई के लिए दुकानदार को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान आबकारी इंस्पेक्टर विवेक पाठक,प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह,चौकी प्रभारी द्रिवेश त्रिवेदी, लेखपाल जगदंबा यादव,आकर्ष टंडन आदि मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.