रूदौली तहसील का डीएम ने किया निरीक्षण

साफ-सफाई व अभिलेखों के रख-रखाव का लिया जायजा

रूदौली। डीएम ने शनिवार को रूदौली तहसील का निरीक्षण किया। अभिलेखों के परीक्षण के साथ ही संबंधित अधिकारी और कर्मचारी को निर्देश दिए।
डीएम डा अनिल पाठक ने बुधवार को अपरान्ह साढ़े ग्यारह बजे रूदौली तहसील पहुंचे। साफ-सफाई और अभिलेखों के रख-रखाव का जायजा लिया। उपजिलाधिकारी के कक्ष में बैठकर एक-एक अनुभाग के अभिलेखों का परीक्षण किया। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस, प्रमाण पत्र, कंप्यूटराइज्ड खतौनी, बकाया, राजस्व वसूली, नजारत, माल समेत अन्य सभी अभिलेखों के परीक्षण के साथ ही आवश्यक निर्देश दिए।
डीएम ने साफ-सफाई व्यवस्था पर संतोष जताते हुए उप जिलाधिकारी टी पी वर्मा की पीठ थप थपाई ।पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी डॉ अनिल पाठक ने कहा कि तहसील में अब कोई प्राइवेट कर्मी कार्य नहीं करेगा ।जो कर्मचारी है उन्ही से कार्य पूरा कराएं।हलांकि जिलाधिकारी ने यह भी माना कि पूरे जिले में कर्मचारियों कमी है फिर भी जो उपलब्ध है उन्ही से कार्य पूर्ण कराया जाए। उंन्होने अधिकारियों को स्पष्ट आदेश देते हुए कहा कि शिकायतकर्ता तहसील के बार बार चक्कर न लगाएं इसलिए समय से व गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराए ।मुआयने के दौरान रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में बिखरे अभिलेखों को ठीक से रखने की नसीहत दी ।खतौनी पटल पर पहुँच कर उन्होंने खतौनी किस तरह जारी की जाती है जानकारी करने के बाद उन्होंने आईजीआरएस के बारे पुछा तो सम्बंधित कर्मचारी ने बताया कि एक आईजीआरएस विकास खण्ड रूदौली की पेंडिंग है । जिलाधिकारी ने तत्काल एसडीएम टी पी वर्मा को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए ।राजस्व अभिलेखागार में बस्तो के रख रखाव के बारे में देख उन्होंने उपजिलाधिकारी से और रैक ज़िला से मंगवा लेने के लिए कहा।संग्रह विभाग में उन्होंने राजस्व की लक्ष्य से कम वसूली पर नाराज़गी जताई।उन्होंने जल्द लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया ।इस दौरान तहसीलदार शिव प्रसाद,नायब तहसीलदार नरसिंह नारायण वर्मा,प्रशासनिक अधिकारी आफताब अहमद आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े   विकलांग दंपत्ति ने एसएसपी कार्यालय पर शुरू किया आमरण अनशन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More