रोटरी क्लब ने स्पोर्ट्स स्टेडियम में लगवाया वाटर कूलर

Advertisement

फैजाबाद। अंतरराष्ट्रीय सामाजिक संगठन रोटरी क्लब की इकाई के तत्वावधान में नाका मकबरा स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए ठंडा और शुद्ध पानी की व्यवस्था के लिए वाटर कूलर लगवाया गया। इस कार्य को संपादित करने में गुरुद्वारा नजरबाग अयोध्या का विशेष सहयोग रहा। वाटर कूलर डोनेशन कार्यक्रम के संयोजक रो चंद्रशेखर वर्मा थे।
इस अवसर पर बोलते हुए गुरुद्वारा के ज्ञानी जी ने बताया कि ग्लोबल वार्मिग के चलते आजकल पृथ्वी का तापमान लगातार बढ़ रहा है जिसके कारण आने वाले समय में बर्फ के पिघलने से ज्यादातर भूभाग के जलमग्न होने का खतरा है। उन्होंने आगे बताया कि इस समस्या से मुक्ति पाने का केवल एक ही रास्ता है और वह है पौधरोपण।
रोटरी अध्यक्ष रो अनुराग टंडन ने प्रकरण पर प्रकाश डालते हुए आगे कहा कि इस रोटरी सत्र में रोटरी क्लब फैजाबाद ने चालीस हजार पेड़ पूरे जिले में लगाने का संकल्प लिया है। पौधरोपण कार्यक्रम के लिए रो विवेक जैन को प्रोग्राम चेयरमैन बनाया गया है। रो जैन ने अपने उद्बोधन में बताया कि वे पांच हजार बीजों की सीड बॉल तैयार कर रहें हैं जिससे बड़ी आसानी से प्लांटेशन की प्रक्रिया संपादित कराई जा सकती है। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष रो सजन अग्रवाल, रो आनंद कुमार, रो राजीव सिंह, रो विकास अग्रवाल, रो राउत, रो अमरीक सिंह, रो अमित दिवाकर, रो विवेक जैन, रो हरप्रीत सिंह, रो उत्तम बंसल, रो मयुरेश, इनरव्हील सदस्यों में श्रीमती ममता सिंह, अंजू अग्रवाल, रश्मि सिंह, योगिता सहित, आशीष सहगल तथा क्लब के सचिव रो नीरज श्रीवास्तव उपस्थित रहे।