The news is by your side.

ग्रीन अयोध्या हॉफ मैराथन का पंजीयन 25 जनवरी से

17 फरवरी को अवध विवि द्वारा आयोजित की जायेगी प्रतियोगिता

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय 17 फरवरी, 2019 को विगत वर्ष की भांति ग्रीन अयोध्या हॉफ मैराथन, राष्ट्रीय स्तर (पुरूष/महिला) प्रतियोगिता 2019 का आयोजन करने जा रहा है। इस प्रतियोगिता में नगद पुरस्कार के क्रम में पुरूष वर्ग एवं महिला वर्ग को 51 हजार प्रति वर्ग द्वितीय पुरस्कार के तहत महिला एवं पुरूष वर्ग को 41 हजार एवं तृतीय पुरस्कार 31 हजार रूपये महिला एवं पुरूष वर्ग को प्रदान किये जायेंगे। सात्वना पुरस्कार के तहत महिला एवं पुरूष वर्ग के 07 प्रतिभागियों को 01 हजार रूपये प्रति धावक को प्रदान किये जायेंगे।
मैराथन के संरक्षक कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित ने बताया कि इस मैराथन प्रतियोगिता का उद्देश्य विश्वविद्यालय एवं अयोध्या को विश्व पटल पर स्थापित करना है। यह परम्परा गत वर्ष 2018 में आयोजित की गई थी इसमें देश-विदेश के कई प्रतिभागियों ने भाग लेकर आयोजन को सफल बनाया था। इसके कॉफी सकारात्मक संदेश विश्वविद्यालय को प्राप्त हुए थे। अवध के क्षेत्र में इस तरह का यह उत्कृष्ट आयोजन है। पौराणिक नगरी अयोध्या में यह प्रतियोगिता अवध विश्वविद्यालय परिसर से प्रारम्भ होकर 21.01 किलोमीटर की दूरी तय कर विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में सम्पन्न होगी। कार्यक्रम के सहसंरक्षक के रूप में प्रति कुलपति प्रो0 एस0एन0 शुक्ल को सफल आयोजन हेतु दायित्व प्रदान किया गया है। प्रो0 शुक्ल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए देशभर से प्रतिभागियों आंमत्रित किया गया है। वृहद स्तर पर युवाओं, खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने के सूचना है।
आयोजन सचिव डॉ0 मुकेश वर्मा के अनुसार प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का पंजीयन दिनांक 25 जनवरी, 2019 से प्रारम्भ होगा। पंजीयन की अंतिम तिथि 10 फरवरी, 2019 निश्चित की गई है। बैज एवं टी-शर्ट आंवटन की तिथि 16 फरवरी, 2019 है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क 3 सौ रूपयें प्रति प्रतिभागी को विश्वविद्यालय के सेंन्ट्रल बैक ऑफ इण्डिया के खाता संख्या 3728790636 आयोजन सचिव, अयोध्या हॉफ मैराथन के पक्ष में देय होगा।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.