रिफ्यूजी मार्केट में बिना सहमति नहीं होगा कोई ध्वस्तीकरण

  • व्यापार अधिकार मंच व्यापारियों की समस्याओं को लेकर आक्रोशित

  • आक्रोशित व्यापारियों को नगर आयुक्त ने कराया शांत

फैजाबाद। नगर निगम के मनमाने टैक्स आरोपण, रिफ्यूजी मार्केट को बिना वहाँ के व्यापारियों से वार्ता किए गिराये जाने की बात के विरोध में रिफ्यूजी मार्केट के 350 व्यापारियों ने अपनी दुकाने बंद कर व्यापार अधिकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक सुशील जायसवाल, प्रदेश मंत्री कमल कौशल, जिलाध्यक्ष विश्व प्रकाश रूपन के नेतृत्व मे मौन जुलूस निकाला, जो नगर निगम कार्यालय पहुँच कर सभा मे तब्दील हो गया।
सभा के दौरान वक्ताओं, पीड़ित व्यापारियों ने बताया कि विगत एक समाप्त से नगर आयुक्त के बयान अखबारों मे आ रहे है कि रिफ्यूजी मार्केट पानी टंकी को गिरा दिया जायेगा जिससे वहाँ के सभी व्यापारी आशंकित है अपने व्यासाय और भविष्य को लेकर भयभीत है, संचालन कर रहे जिलाध्यक्ष श्री रूपन ने कहा कि व्यापरी समाज ने महापौर को चुनाव मे बिना शर्त समर्थन दिया है तो उन्हे हमारी बातो को सुनकर समाधान देना चाहिए, साठ वर्षाे से पीढ़ी दर पीढ़ी इसमे व्यापार करते आ रहे है व्यापारियों को बिना किसी कार्य योजना के मार्केट ध्वस्ती करण की बात अखबारों मे आने से व्यापारियों के घरो मे खलबली व स्थिति दयनीय हो गयी है, इस बीच व्यापारियों के समर्थन में उपमाहपौर सुधीर श्रीवास्तव, पार्षद अनिल सिंह भी सभा में आये और पूरे पार्षद दल का सर्मथन व्यापारियों को देने की बात करते व्यापारियों का कतई अहित न होने देने हेतु आश्वस्त किया।
नगर महापौर के नगर निगम मे उपस्थित होने के बावजूद प्राभावित व्यापारियों के पहुँचने से पूर्व ही नगर निगम से चले जाने को लेकर व्यापारियों मे आक्रोश रहा, इनकी अनुपस्थिति मे नगर आयुक्त के बुलाये जाने की मांग पर अड़े व्यापारियों ने अपने बीच आये उप नगर आयुक्त से ठोस समाधान ना मिल पाने की आशंका के बीच वार्ता से इन्कार कर दिया।
राष्ट्रीय संयोजक व्यापार आधिकार मंच सुशील जायसवाल के सभा को संबोधन के बीच किसी उच्चाधिकारी के ना आने पर सड़क पर उतर कर प्रर्दशन करने की चेतावनी भी दी गयी, उन्होने कहां कि हम आज शांति पूर्ण वार्ता से समाधान चाहते है, और बिना आयुक्त से वार्ता के हम आज जाने वाले नहीं है। यह सूचना पाकर आनन-फानन में पहुँचे नगर आयुक्त का घेराव कर व्यापारियों ने शांति पूर्ण ढंग से अपना आक्रोश और व्यथा को व्यक्त किया। श्री जायसवाल के साथ गये सैकड़ो व्यापारियों में शंकर केवल रमानी मनीष बजाज, फैज अहमद, मो0 तय्यब, मो0 फैज, राजेश सोनी, उत्तम नारंग, परवेज, अज्जू भाइ्र, गुलशन सेहता, सूफी, सत्याप्रकाश बब्लू, जमियत, सोनू राजपाल, रोशन लाल, तनवीर, मो0 शारिफ, मो0 जमीर राना, घनश्याम, शोहराब, नंदलाल, परशराम, बब्बू, मेवल दास, जानी, राजू, अशोक गुप्ता, जसबीर, वरियान सिंह, सोनू, रोशन खत्री, आंचल, दीपक गुप्ता, शरद गुप्ता, मो0 उसमान, राकेश गोयल, अमरनाथ अग्रवाल के अलावा व्यापारिक नेता शैलेन्द्र सोनी रामू, राजीव मदान, मोहित सिंह बोबी आदि ने एक स्वर से रिफ्यूजी मार्केट की यथा स्थिति बनाये रखने की मांग की तथा किसी भी प्रस्ताव के आने पर बिना आपसी वार्ता के नगर निगम द्वारा किसी फैसले को लागू करने पर पुरजोर विरोध करने की बात कहीं।
उपस्थित व्यापारियांे को भरोसा दिलाते नगर आयुक्त आर0एस0 गुप्ता ने कहा बिना आपसी सहमति के रिफ्यूजी मार्केट मे कताई कोई परिवर्तन नही किया जायेगा उन्होने अखबारो मे पूर्व मे छपि खबरों के सन्दर्भ मे रीड एण्ड इंज्वाय करने की बात कही भ्रष्ट कर्मचारियों की शिकायत मिलने पर सख्त कार्यवाही करने की चैवतानी दी शीघ्र ही कांजी हाउस हेतु जमीन चिन्हित कर छुट्टा जानवरों पार्किंग/वेडिंग जोन के निर्माण पर व्यापार अधिकार मंच के व्यापारी नेताओ से मार्गदर्शन की अपेक्षा की और जनहित की कतई उपेक्षा न करने हेतु आसवासित किया उन्होने सीधे सीधे यह आसवासन दिया कि शहर का विकास किसी के व्यापार को नुकसान पहुँचा कर कतई नही किया जायेगा।

इसे भी पढ़े  अयोध्या की रामलीला : मेघनाथ वध व सुलोचना विलाप का हुआ मंचन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More