The news is by your side.

रैपिडो ने बाईक टैक्सी सर्विस के लॉन्च के साथ अयोध्या के बाज़ार में किया प्रवेश

-नौकरियों के सृजन के साथ-साथ लास्ट माईल कनेक्टिविटी में बदलाव लाने के लिए तैयार


अयोध्या। भारत का प्रमुख कम्यूट ऐप रैपिडो जो बाईक टैक्सी सेगमेन्ट में 65 फीसदी मार्केट शेयर बनाता है, ने अयोध्या, उत्तर प्रदेश में अपनी बाईक टैक्सी सर्विस के आधिकारिक लॉन्च की घोषणा की है। अयोध्या नगर निगम के  महापौर  गिरीशपति त्रिपाठी की मौजूदगी में यह लॉन्च किया गया। कंपनी का यह कदम अयोध्या शहर में लास्ट माईल कनेक्टिविटी को अधिक किफ़ायती बनाएगा और स्थानीय लोगों के लिए नौकरियों के अवसर भी उत्पन्न करेगा। इससे परिवहन के पारम्परिक साधनों जैसे ई-रिक्शॉ और शेयर्ड ऑटो पर लोगों की निर्भरता कम होगी। उन्हें न तो राईड शेयर करनी पड़ेगी और न ही रोज़गार के लिए शहर के बाहर जाने की ज़रूरत होगी

Advertisements


इस अवसर पर पवन गुंटुपल्ली, सह-संस्थापक, रैपिडो ने कहा, ‘‘हाल ही में प्रधानमंत्री के द्वारा प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन के बाद अयोध्या शहर में परिवहन के साधनों की ज़रूरत बढ़ रही है, आने वाले सालों में बड़ी संख्या में पर्यटक शहर में आएांगे। ऐसे में बढ़ती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए शहर की परिवहन प्रणाली में सुधार लाना ज़रूरी है। रैपिडो बाईक टैक्सी अयोध्या के लोगों के लिए अपनी तरह का पहला परिवहन समाधान है, जिसके द्वारा पर्यटक और तीर्थयात्री किफ़ायती परिवहन समाधानों का लाभ उठा सकेंगे। रैपिडो शहरों में रोज़गार के अवसर उत्पन्न करने के लिए प्रयासरत है, ताकि लोगों को रोज़गार की तलाश में अपने शहर से बाहर न जाना पड़े।

आने वाले समय में हम अयोध्या शहर में अपनी सेवाओं का विस्तार करेंगे और शहर में आजीविका के अधिक से अधिक अवसर उत्पन्न करेंगे।’’ लॉन्च समारोह के दौरान मौजूद अयोध्या नगर निगम के महापौर गिरीशपति त्रिपाठी ने कहा, ‘‘यह शहर में लास्ट माईल कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने तथा परिवहन सुविधाओं को किफ़ायती बनाने की दिशा में उल्लेखनीय कदम है। इस पहल से परिवहन के पारम्परिक साधनों पर निर्भरता कम होगी, साथ ही रोज़गार के अवसरों के सृजन से शहर के आर्थिक विकास को गति मिलेगी।

इसे भी पढ़े  धारदार हथियार से प्रहार कर डीजे संचालक की हत्या

मेरा मानना है कि यह कदम हमारे निवासियों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न कर अयोध्या के समग्र विकास को बढ़ावा देगा।’’ लॉन्च के बाद अयोध्या प्रशासन की निगरानी में अवंतिका होटल, सिविल लाईन से एक रैली आयोजित की गई। बाईक टैक्सी सर्विस के लॉन्च से न सिर्फ स्थानीय लोगों को कमाई के अवसर मिलेंगे, बल्कि शहर के निवासी एवं पर्यटक उत्कृष्ट परिवहन सेवाओं का लाभ भी उठा सकेंगे। यह सर्विस पहले से उत्तर प्रदेश के 12 शहरों में उपलब्ध है तथा 1 मिलियन सक्रिय यूज़र्स को अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए 1 लाख से अधिक लोगों को रोज़गार के अवसर प्रदान कर रही है।

अयोध्या में रैपिडो का विस्तार देश भर में लास्ट-माईल कनेक्टिविटी में सुधार लाने की रैपिडो की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बाईक टैक्सी सर्विस के साथ रैपिडो भारत के शहरी परिवहन में निरंतर बदलाव लाने और सभी के लिए परिवहन को किफ़ायती, सुविधाजनक एवं खुशनुमा बनाने के लिए प्रयासरत है।

Advertisements

Comments are closed.