The news is by your side.

देश के किसानों के कल्याण के लिए राम और हनुमान भेंट करेंगें धान,गन्ना और सोयाबीन

-महाराष्ट्र सरकार के मंत्री व किसान नेता 29 को करेंगे दर्शन-पूजन

अयोध्या। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री व प्रहार जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बच्चू भाई कडू 29 अक्टूबर को रामनगरी अयोध्या आएँगे और किसान कल्याण के लिए रामलला और हनुमान को धान,गन्ना और सोयाबीन सौंपा जाएगा। साथ ही आजादी की जंग से जुडी धरोहर रामजन्मभूमि परिसर स्थित कुबेर टीला के संरक्षण और पारंपरिक कार्यक्रम को फिर से शुरू कराने की मांग की जाएगी।

Advertisements

यह जानकारी गुरुवार को इतिहासकार और फिल्म लेखक तथा राष्ट्रवादी किसान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेश मिश्र ने दी। वह सिविल लाइन स्थित एक होटल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामजी तिवारी के साथ मीडिया से मुखातिब थे। 1857 के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम पुस्तक के लेखक अमरेश ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री की यह अयोध्या यात्रा मेरा देश मेरा खून अभियान के तहत आयोजित हो रही है और उनके साथ पार्टी के विधायक राजकुमार पटेल तथा सैकड़ो कार्यकर्ता होंगे।

जगह-जगह स्वागत के बीच अयोध्या पहुँचने के बाद सभी लता चौक से पदयात्रा करते हुए दर्शन करने जाएंगे , जिसके लिए शासन-प्रशासन से अनुमति मांगी गई है। स्वतंत्रता संग्राम में अयोध्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने कुबेर टीला के पास हनुमानगढ़ी के बाबा रामचरन दास और मौलवी अमीर अली को एक साथ फांसी दी थी। वर्तमान में अन्य स्थलों की तरह कुबेर टीले का अस्तित्व संकट में है और कुछ दशक पूर्व शहीदों की याद में होने वाला कार्यक्रम रोक दिया गया। इस टीले के संरक्षण और पारंपरिक कार्यक्रम को फिर से शुरू कराने की मांग के साथ वहां तक जाने देने की अनुमति के लिए प्रदेश सरकार को पत्र लिखा गया है।

Advertisements

Comments are closed.