The news is by your side.

आधुनिक भारत के शिल्पकार थे राजीव गांधी : डॉ. निर्मल खत्री

-पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

अयोध्या। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी  की जयंती के उपलक्ष्य में महानगर युवा कांग्रेस अयोध्या के पूर्व अध्यक्ष डॉ करन त्रिपाठी के नेतृत्व में अयोध्या जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ निर्मल खत्री के द्वारा किया गया एवं इस अवसर पर डॉ निर्मल खत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ही आधुनिक भारत के निर्माता थे उनके द्वारा ही भारत में कंप्यूटर एवं सूचना के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाया गया जिसके चलते भारत में लोगों के लिए असीमित और अपार संभावनाएं विकसित हुई यह राजीव गांधी जी की सोच और दूरदर्शिता का ही परिणाम है इसके लिए यह देश उनके योगदान को भुला नहीं सकता है और उन्होंने अपने देश के लिए अपनी कुर्बानी दे दी।

Advertisements

उक्त अवसर पर डॉ करन त्रिपाठी ने कहा कि भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी के जयंती पर आयोजित रक्तदान शिविर के माध्यम से रक्तदान करके अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ऐसे महान विभूति को नमन करता हूं राजीव जी हम जैसे युवाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत हैं। डॉ करन त्रिपाठी ने कहा कि रक्तदान महादान के अलावा किसी के लिए जीवनदान भी होता है इसके साथ साथ यह मानव को हर जाति और धर्म से ऊपर उठकर परस्पर एक दूसरे से जोड़ने का भी कार्य करता है। इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वालों में स्वयं डॉ करन त्रिपाठी, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव उमर मुस्तफा,अविनाश तिवारी,फिरोज अंसारी,मनोज कुमार,राकेश तिवारी, कुनाल खन्ना,रवि पाल, दीपक श्रीवास्तव,सोनू चौहान,मो.शोएब आदि लोगों ने इस पुनीत कार्य में अपना बहुमूल्य योगदान दिया।

इसे भी पढ़े  डिजिटल भुगतान में भारत अग्रणी देशों में प्रथम : विनीत कुमार

रक्तदान जैसा महान कार्य करने के लिए पूर्व सांसद डॉ निर्मल खत्री ने डॉ करन त्रिपाठी और उनकी पूरी टीम को बधाई देते हुए उनका हौसला बढ़ाया। शिविर में कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा,उग्रसेन मिश्रा,अवध किशोर तिवारी,मो.इजहार,बिलाल अंसारी,विकास मिश्रा,अनूप मिश्रा, आदि लोग भी उपस्थित रहे इसके अलावा जिला अस्पताल ब्लड बैंक के ममता खत्री, विष्णु पाण्डेय, रामू आदि लोग भी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.