सुर्खियों से हटने का नाम नहीं ले रहा राफेल सौदा

0

देश के बड़े उद्योगपति और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद के बीच चल रहा मुकाबला

ब्यूरो। राफेल सौदा सुर्खियों से हटने का नाम नहीं ले रहा है । इस कड़ी में एक अहम मुकाबला देश के बड़े उद्योगपति और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बीच चल रहा है। आपको ज्ञात होगा कि आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ अनिल अंबानी ने 5000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस दिया था, वर्तमान में उन्होंने श्री सिंह के खिलाफ न्यायालय में केस दर्ज कर दिया है । इस मानहानि के केस की सुनवाई 20 अक्टूबर 2018 को अहमदाबाद सिटी सिविल और सेशन कोर्ट में होगी। जिसमें दोनो पक्षों का आमना -सामना होगा ।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह कहा कि इसी वर्ष बीते फरवरी माह में उद्योगपति अनिल अंबानी ने श्री सिंह के खिलाफ पांच हजार करोड़ रुपये का मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा था तथा उन्होंने उसी के अगले कदम में मामले श्री सिंह पर केस दर्ज भी कराया है। संजय सिंह ने राफेल सौदे में हुई अनियमितताओं पर के बार आवाज उठाई थी, तथा मीडिया व अन्य जनमंचों के माध्यम से लगातार इस मामले को जनता के बीच रखते रहे है। कोर्ट में केस दर्ज हो जाने के बाद सांसद संजय सिंह ने कहा है कि ‘भारत माता की रक्षा के नाम पर देश को लूटने वाले और घोटाला करने वाले का कोई सम्मान नहीं है। मैं अपने स्टैंड पर कायम हूँ। आगामी 20 अक्टूबर को न्यायलय में अपना पक्ष रखूँगा।’
रिलायंस ग्रुप आफ कंपनीज द्वारा भेजा गया नोटिस श्री सिंह के 13 फरवरी की प्रेस वार्ता के संदर्भ में था, जिसमें उन्होंने भारत सरकार द्वारा फ्रांस की सरकार से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के श्मुद्दोंश् को उठाया था। रिलायंस समूह द्वारा आरोप लगाया गया कि प्रेस वार्ता में श्री सिंह द्वारा दिए गए बयान श्अपमानजनक और गंभीर मानहानिश् वाले थे।
इसके बाद आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी जवाबी हमला करते हुए एक के बाद एक ट्वीट कर कहा था कि श्उद्योगपतियों की दबंगई चरम पर है, पहले घोटाला करेंगे, फिर उसके खघ्लिाफ आवाज उठाने वालों पर मानहानि, राफेल रक्षा सौदे का घोटाला उजागर करने पर अम्बानी ने मेरे ऊपर देश का सबसे बड़ा 5000 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा, अपनी बात पर कायम हूं बन्दर घुड़की नहीं चलेगी। प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिह ने कहा कि पूंजीपति सत्ता और पैसे के बल पर आम आदमी की आवाज को दबाना चाहते हैं उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे और राफेल के भ्रष्टाचार को आम आदमी पार्टी पूरी ताकत से उठाती रहेगी।

इसे भी पढ़े  इसबार तीन दिन का होगा दीपोत्सव, साढ़े पांच लाख दीपों से जगमगाएगी अयोध्या

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More