in

नगर पंचायत भवन निर्माण को लेकर खड़े हो रहे सवाल

– धन बचाकर नींव कमजोर बनाने की चल रही साजिश का स्थानीय ग्रामीण लगा रहे आरोप

सोहावल। नव सृजित नगर पंचायत का चुनाव अभी दूर है। लेकिन पंचायत की हर गतिविधि पर नजर रखने वाले सियासी नेताओ के साथ स्थानीय ग्रामीणों ने यहाँ बन रहे भवन को लेकर कई सवाल खड़े किये हैं। जिसे लेकर हलचल देखी जा रही है।इससे जुड़े जिम्मेदार अधिकारी भी कुछ बोलने से कन्नी काट रहे हैं।


भारी भरकम लागत से खिरौनी के पास बनने वाले पंचायत के इस नये भवन को लेकर कांग्रेस और सपा के स्थानीय नेताओं सहित ग्रामीणों ने सवाल खड़े करते हुये इसकी मजबूती को कमजोर बताया है। आरोप है कि निर्माण के लिए बनाये गये नक्शे और मानक को ताख पर रखकर भवन निर्माण कराया जा रहा है। नींव की गहराई और मजबूती से समझौता कर निर्माण संस्था धन बचाने में लगी है ताकि कुछ धन बंदरबांट कर हिस्सेदारी की जा सके।

कंकरीट और सरिया के जाल से गहरी नींव बनाने की जगह कुछ गहरी केवल घटिया ईंट से नींव तैयार की जा रही है।यह न तो भूकंप रोधी होगी न ही टिकाऊ और मजबूत रहेगी। बनने से पहले ही सवालों में घिरी इस नगर पंचायत निर्माण से जुड़े निर्माण संस्था जल निगम सहायक अभियंता प्रशांत यादव का मोबाइल रविवार को जंहा बन्द मिला, वहीँ नगर पंचायत के ई ओ रण विजय सिंह ने अपना मोबाइल ब्यस्त मोड में छोड़ रखा था।जिससे सम्पर्क संपर्क से दूर रहें।

इसे भी पढ़े  मिल्कीपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच में निकला ताजिया जुलूस 

What do you think?

Written by Next Khabar Team

पूर्व चेयरमैन तारादेवी की मनाई गयी पुण्यतिथि

राम मंदिर निर्माण के तीसरे चरण का हुआ शुभारम्भ