The news is by your side.

पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति से लाभान्वित करना ही उद्देश्य

-डीएम ने प्रधानाचार्यो की कार्यशाला में किया स्पष्ट

अयोध्या। पूर्वदशम् एवं दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना के लिए सभी पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति से लाभान्वित कराएं। इसी उद्देश्य से जनपद के प्रधानाचार्यो/प्रतिनिधियों की यह कार्यशाला आयोजित की गई है। कामता प्रसाद सुन्दर लाल साकेत महाविद्यालय के प्रेक्षागृह में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने पूर्वदशम एवं दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना के लिए सभी प्रधानाचार्यो/प्रबन्धकों को नये एडमिशन वाले शत प्रतिशत पात्र बच्चों के आवेदन सुनिश्चित कराने तथा पूर्व से विद्यालय में अध्ययनरत शत प्रतिशत छात्रों को रिन्यूबल आवेदन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

Advertisements

उन्होंने सभी संस्थानों में बच्चों को आवेदन की सुविधा उपलब्ध कराने व सभी बच्चों का त्रुटि रहित आवेदन सुनिश्चित कराने सभी संस्थानों में नोडल नामित करने के निर्देश दिये। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने समस्त बच्चों को छात्रवृत्ति से लाभान्वित करने हेतु संस्थानों द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों तथा बच्चों के आवेदन के समय बरती जाने वाली सावधानियों की विस्तृत जानकारी प्रदान की। कहा कि सभी संस्थान अपने-अपने छात्रों को अवगत कराये कि छात्र आनलाइन भरने से पूर्व अपनी शैक्षिक योग्यता के अंकपत्र/प्रमाण पत्र, जाति/आय प्रमाण पत्र (आनलाइन जारी), बैंक पासबुक, शिक्षण संस्थान में जमा की गयी शुल्क की रसीद, पाठ्यक्रम की अनिवार्य वार्षिक नान रिफण्डेविल शुल्क धनराशि, वर्तमान विश्वविद्यालय/बोर्ड का अपना पंजीयन क्रमांक, आधार नम्बर, अपना पासपोर्ट साइज का फोटो आदि अभिलेख अपने पास एकत्रित कर लें।

छात्र अपना आवेदन आनलाइन करने के पश्चात एवं फाइनल सबमिट करने से पूर्व अपना सम्पूर्ण विवरण का अंकन सावधानीपूर्वक जांच कर लें। आवेदन पत्र को फाइनल सबमिट करें। विद्यार्थी मोबाइल नम्बर एवं ई-मेल आईडी स्वयं की ही दें। शिक्षण संस्था में जमा करने के लिए आवेदन पत्र किसी अन्य व्यक्ति को न सौंपे। पावती रसीद अवश्य प्राप्त करें। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि का इंतजार न करें।

Advertisements

Comments are closed.