The news is by your side.

पोस्टमास्टर घर-घर जाकर खोलें खाता : एच.के. यादव

-उत्कृष्ट कर्मचारियों को किया गया सम्मानित


अयोध्या। अयोध्या प्रधान डाकघर में मंडल के सभी सब पोस्टमास्टर के साथ रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट वितरण तथा ग्रामीण डाक जीवन बीमा , बचत खाता खोलने के उद्देश्य को गति देने के लिए व्यवसायिक समीक्षा बैठक आयोजित किया गया। इस दौरान मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर एच के यादव बैठक में शिरकत करते हुए कहा कि डाकघर में ग्रामीण डाक जीवन बीमा अन्य बीमा कंपनी से कम किश्त और अधिक भुगतान करता है आज के समय में इंसान का जनजीवन सड़कों आदि स्थानों पर खतरे से भरा रहता है ऐसे में ग्रामीण डाक जीवन बीमा उसके परिवार की जिमेदारियों का निर्वाहन करेगा

Advertisements

डाकघर समाज सेवा के लिए होने के नाते डाक जीवन बीमा योजना में अन्य बीमा कंपनी से कम किश्त और अधिक बोनस देय है साथ ही यह भी बताया कि हमारे डाकघर की सभी योजनायें जनता के लिए हितकर है एक बचत खाता ही खुलवा लेने से प्रधानमंत्री बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, ए टी एम, तथा डाकघर में आसानी से लेनदेन की सुविधा मिलने लगती है साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि डाकघर के बचत खाता में से कितनी भी बार लेनदेन करने की आजादी होती है इसमें बैंकों की भांति लेनदेन पर शुल्क नही लिया जाता है इसलिए गरीबों को अल्प बचत कराने की आदत डालने के लिए उनमें जागरूकता लाने की आवश्यकता है और छोटी बचत सिर्फ डाकघर में ही किया जा सकता है ।

श्री यादव ने लक्ष्य पूर्ति के लिए सभी को निर्देश दिया कि ग्रामीण डाक सेवकों अमीर गरीब सभी के घर घर जाने के साथ साथ जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लेने का निर्देश दिया । जिसके लिए हमारे पोस्टमास्टर घर घर लोगो से सम्पर्क करें और जनता को डाकघर परिवार का सदस्य बनाये । ग्रामीण डाक जीवन बीमा व सुकन्या समृद्धि योजना की तारीफ करते हुए पूर्वी उपमंडल के सहायक अधीक्षक ओमेश्वर सिंह कहा कि सुकन्या खाता हर वर्ग के लिए वरदान साबित हो रहा है जनता को योजना के बारे में जानकारी नही रहने से लाभ नहीं मिल पाता है साथ ही जरनल इंसोरेंस के बारे में बताते हुए कहा कि एक वर्ष के लिए 549 रुपये में 10 लाख का बीमा भी किया जा रहा है जो जनता के लिए अधिक लाभ दायक है ।

इसे भी पढ़े  निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में 201 मरीजों का हुआ मोतियाबिन्द आपरेशन

इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले सुरेन्द्र सिंह, नूतन सिंह, दुर्गेश नन्दन यादव, हिमांशु कनौजिया, गोरक्ष प्रताप सिंह, ज्योति वर्मा सहित दर्जनों कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया इस अवसर पर निरीक्षक हरिमोहन सिंह, राजेश्वर दूबे, अभिषेक तिवारी, अमित कुमार, मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह, विकास अधिकारी चन्द्रेश वर्मा, विवेक यादव, शिवदीप जायसवाल, जितेन्द्र सिंह, राम बहादुर यादव मौजूद रहे ।

 

Advertisements

Comments are closed.