The news is by your side.

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस प्रशासन

-जिले की सीमाओं पर हो रही चेकिंग, भारी वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक

मिल्कीपुर। अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को आयोजित भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में व्यापक तैयारियां चल रही है। पूरे देश में उत्साह और उल्लास दिखाई दे रहा है। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में भी लोगों में इसको लेकर खासा उत्साह है। लोग प्राण प्रतिष्ठा को दीपावली के रूप में मनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। 22 जनवरी को गांव से लेकर मठ मंदिरों तक पूजा पाठ, धार्मिक अनुष्ठान एवं जागरण के कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस बीच किसी प्रकार कोई अप्रिय घटना न घटे, इसको लेकर पुलिस हाई अलर्ट मोड़ पर है तथा विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

Advertisements

पुलिस टीम द्वारा अयोध्या जनपद की सभी सीमाओं पर चेकिंग अभियान तेज कर दी है। जिले की सीमा पड़ोसी जनपद की सीमा अमेठी, सुल्तानपुर की सीमा से लगी हुई है। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन मिल्कीपुर तहसील के पिठला कुमारगंज, चिलबिली, लिलहा रसूलपुर, सस्थिन घाट से आने वाले वाहनों की सघन चेकिंग कर रही है। सीमाओं पर पुलिस फोर्स के जवान मौजूद है। भारी वाहनों का जिले में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। इसके साथ ही संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस टीम द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है।

पुलिस अधिकारियों द्वारा एस 7 व एस 10 के सदस्यों से भी क्षेत्र के बारे में जानकारियां ली जा रही है। उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर एवं क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर द्वारा कार्यक्रम आयोजकों से बात की जा रही है तथा उन्हें निर्देश भी दिए जा रहे हैं कि सभी कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न करें। किसी तरह की समस्या उत्पन्न नहीं होना चाहिए कार्यक्रम के दौरान कोई ऐसा कार्य नहीं होना चाहिए, जिससे किसी दूसरे समुदाय के लोगों को ठेस पहुंचे।

Advertisements

Comments are closed.