The news is by your side.

कंपनी के शेयर में निवेश के नाम पर 36 लाख हड़पने वाला गिरफ्तार

-फर्जी एमडी समेत चार थे नामजद, साइबर क्राइम थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी

अयोध्या। रिलायंस कंपनी का कर्मचारी और अधिकारी बता कर कंपनी के शेयर में निवेश करा मोटा मुनाफा दिलाने के नाम पर एक कारोबारी से 36 लाख रूपये की हुई ठगी के मामले में परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामले में फर्जी एमडी समेत चार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

Advertisements

शिकायत के मुताबिक अमेठी जनपद के जगदीशपुर स्थित यूपीएसआईडीसी कालोनी निवासी सूर्य बहादुर सिंह का आरोप था कि एक शख्स राहुल श्रीवास्तव ने खुद को महाराष्ट्र के पुणे निवासी और रिलायंस कंपनी का कर्मचारी बता कंपनी के शेयर में निवेश करने पर मोटे मुनाफे का झांसा दिया और कंपनी के फर्जी प्रबंध निदेशक दक्ष मेहता तथा अन्य साथी कर्मियों संजीव गुग्गल व अनिकेत से कई राउंड मोबाईल पर बात कराई। प्रति शेयर की कीमत 7.20 रूपये बता निवेश पर दो माह बाद प्रति शेयर 84.20 रूपये भुगतान मिलने की बात कही।

झांसे में आकर उन्होंने अलग-अलग बैंक खतों में 36 लाख 20 हजार 859 रूपये जमा कर दिया और आरोपियों ने उनकी धोखाधड़ी और कूटरचना कर पूरी रकम हड़प ली। परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना पुलिस ने इसी माह 12 सितंबर को चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। शनिवार को परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना के प्रभारी निरीक्षक आलोक वर्मा ने बताया कि मामले में अमित कर्दम निवासी ग्राम परतापुर थाना पिलखुआ जनपद हापुड़ को थाना पिलखुवा जनपद हापुड़ क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में इसने बताया है कि साजिश के तहत यह अपने आसपास के लोगों का अलग- अलग बैंकों मे खाता खुलवाता था और शेयर में निवेश के नाम पर लोगों को ठग कर इन्हीं बैंक खातों में रकम जमा करवा देता था और एटीएम कार्ड से निकाल रकम को हड़प लेता था। पकडे गए आरोपी का पुलिस ने चालान किया है।

इसे भी पढ़े  राम लला का दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचे गोवा और पश्चिम बंगाल राज्यपाल

 

Advertisements

Comments are closed.