The news is by your side.

राजस्थानी थीम पर थिरकीं एनटीटी की पुरातन छात्राएं

-जे.बी. नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग के पुरातन छात्रों का हुआ वार्षिक सम्मेलन

अयोध्या। जे.बी. नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग के पुरातन छात्रों ने राजस्थान थीम पर वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया। जिसमें जे.बी.एन.एस.एस. प्रबंधिका मंजुला झुनझुनवाला और जे.बी.एन.टी.टी. समन्वयक अंजलि ज्ञाप्रटे सहित प्रशिक्षु अध्यापिकाओं ने राजस्थानी परिधान पहनकर पुरातन छात्रों को पधारो म्हारे विद्यालय कहते हुए राजस्थान का वातावरण कायम किया।

Advertisements

सभी ने राजस्थानी गीत गाए, राजस्थानी नृत्य किया और राजस्थानी भोजन करते हुए एक भारत-श्रेष्ठ भारत के परिदृश्य को साकार किया। प्रशिक्षु अध्यापिकाओं ने पुरातन छात्रों के लिए थ्री डी पपेट, रीडिंग बूस्टर, हेल्थ एण्ड न्यूट्रीशियन गेम्स, फ्लिप बुक एक्टिविटी के स्टाल लगाकर उन्हें नई जानकारियों से अद्यतन किया। श्रीमती अंजलि ने बताया कि जे.बी.एन.टी.टी. प्रबंधिका श्रीमती मंजुला झुनझुनवाला के मार्गदर्शन में एक महत्वाकांक्षी प्रशिक्षण कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि यहां से प्रशिक्षित शिक्षकों को न केवल रोजगार के अवसर मिलते हैं, बल्कि अन्य विद्यालय भी जे.बी.एन.टी.टी. से प्रशिक्षित शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर हाथों हाथ लेकर अपने यहां नियुक्त करते हैं।

उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य पुरातन छात्रों से निरंतर सम्पर्क बनाए रखना और उन्हें नवीन व शिक्षण विधियों व तकनीक से अवगत कराते रहना भी है। उल्लेखनीय है कि सन् 1998 ये यह प्रशिक्षण कार्यक्रम निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर हो रहा है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  बसपा के डेढ़ दर्जन से अधिक सक्रिय कार्यकर्ताओं ने भाजपा में जताई आस्था

Comments are closed.