The news is by your side.

सरयू किनारे मिला प्रतापगढ़ से 22 दिन पूर्व लापता वृद्ध

-थाना पुलिस के माध्यम से लापता वृद्ध को किया गया परिवार के हवाले

अयोध्या। प्रतापगढ़ जनपद के कोहड़ौर थाना क्षेत्र से 22 दिन पूर्व लापता वृद्ध रामनगरी अयोध्या के नयाघाट पर सरयू में स्नान करते मिला। वृद्ध सरयू के गहरे पानी की ओर बढ़ रहा था, तो हादसे की आशंका पर जल पुलिस के जवानों ने उसको मना किया और बाहर निकाल पूछताछ की तो मामले का पर्दाफाश हुआ।  इसके बाद संबंधित थाना पुलिस के माध्यम से यहां बुलाकर लापता वृद्ध को परिवार के हवाले किया गया है।

Advertisements

डूबने से बचाव को लेकर रोकथाम के लिए घाट पर तैनात जल पुलिस के प्रभारी रूबे प्रताप मौर्य का कहना है कि शनिवार की रात लगभग 9 बजे एक वृद्ध स्नान के लिए सरयू में गया और वह नदी की गहरी धारा की ओर बढ़ने लगा तो घाट पर मौजूद जल पुलिस के जवानों की नजर गई।  इसके बाद तत्काल जल पुलिस का जवान  नित्यानंद यादव सक्रिय हुआ और सरयू में घुसकर उसने वृद्ध को सकुशल बाहर निकाला। विरद्ध से जल पुलिस के जवान ने पूछताछ की तो उसने अपना नाम-पता 70 वर्षीय रामलाल पुत्र घेराऊ ग्राम विजरा नगर थाना कोहंडौर जिला प्रतापगढ़ बताया।

उन्होंने बताया कि पुलिस कन्ट्रोल रूम के मदद से वृद्ध के गांव क्षेत्र के थाने पर मामले की सूचना दी गयी तो वहां के प्रभारी ने बताया कि रामलाल के संबंध में परिवार ने 4 अगस्त को पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई है। पुलिस ने वृद्ध को भोजन कराया तथा परिजनों के आने के बाद रविवार को उनके हवाले कर दिया गया।

Advertisements

Comments are closed.