The news is by your side.

निर्माणाधीन दुकानों, भवनों का अधिकारी प्रतिदिन करें निरीक्षण : गौरव दयाल

-मण्डलायुक्त ने फसाड डिजाइनिंग को लागू करवाने हेतु गठित टीमों के साथ की बैठक

अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल एवं जिलाधिकारी  नितीश कुमार ने अयोध्या विकास प्राधिकरण के सभागार में रामपथ, भक्ति पथ के किनारे स्थित भवनों, दुकानों आदि में एकरूपता लाने हेतु अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा जारी फसाड डिजाइनिंग को लागू करवाने हेतु गठित टीमों यथा जूनियर इंजीनियरों आदि के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आज रामपथ के स्थलीय निरीक्षण के समय लोगों से फसाड आदि डिजाइनिंग के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गयी उससे यह प्रतीत हुआ कि लोगों में डिजाइनिंग आदि को लेकर भ्रम की स्थिति है। अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा गठित टीमों द्वारा लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पथ के किनारे स्थित सभी दुकानदारों से अवगत कर उनकी दुकानों में वार्म लाइट लगवाये तथा समानता लाने का पूरा प्रयास करें। सभी टीम के जे0ई0 प्रतिदिन सुबह शाम पथ के किनारे निर्माणाधीन दुकानों, भवनों का निरीक्षण जरूर करें तथा यह भी ध्यान रखे कि रोड सीमा में कोई भी निर्माण कार्य न होने पाये, इसके लिए विकास प्राधिकरण एक लिखित गाइडलाइन जारी कर प्रतिबंधित करें। रोड, सीमा ओपन टू स्काई होनी चाहिए। सीमा के भीतर किसी दुकान/भवन का छज्जा आदि नही निकलने पाये तथा लोगों को सड़क सीमा के बाद 3 फुट छोड़कर निर्माण कार्य करने हेतु प्रेरित किया जाय तथा अयोध्या विकास प्राधिकरण की गठित टीम के सदस्यों द्वारा प्रत्येक दूसरे दिन आपस में बैठक कर समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिये गये। सभी जे0ई0 अपने निर्धारित चैनेज में यह देख ले कि कितने दुकानों/भवनों आदि का निर्माण कार्य प्रारम्भ है और उसका प्रतिदिन निरीक्षण करें।

इसे भी पढ़े  बारिश के पूर्व ड्रेनेज व्यवस्था का निरीक्षण करें अधिकारी : गौरव दयाल

उन्होंने कहा कि हम सब यह एक ऐतिहासिक कार्य कर रहे है इसलिए सभी पूरे मन से कार्य करें तथा पहले से ही कोई निर्माण गलत न बनने पाये इसका विशेष ध्यान रखे सभी जिस प्रकार अपने स्वयं के घर को बनवाते समय लगाव के साथ कार्य करते है उसी प्रकार रामपथ, भक्तिपथ के किनारे निर्माणाधीन दुकानों/भवनों में एकरूपता लाने के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी टीम आपस में प्रतिद्वंदिता की भावना से कार्य करें कि किस टीम द्वारा कितने भवनों/दुकानों में प्राधिकरण द्वारा जारी नक्शे का पालन करवाया।

बैठक में उपस्थित जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि ऐसा कार्य करें कि रोज इसकी प्रगति दिखे तथा पहले के और अब के स्थिति में अन्तर दिखना चाहिए तथा इन पथों के किनारे जो नये मकान/शॉपिंग काम्प्लेक्स बनने वाले है उनके भूस्वामियों को प्रेरित कर अयोध्या महायोजना 2031 में निर्धारित रोड मानक के अनुसार बनाने के लिए प्रेरित करें तथा प्राधिकरण द्वारा जो अन्य छोटे छोटे प्रोजेक्ट चल रहे है उन्हें जल्द से जल्द खत्म कराये। बैठक में नगर नियोजक गोर्की सहित अयोध्या विकास प्राधिकरण के इंजीनियर उपस्थित रहे।

 

Advertisements

Comments are closed.