in ,

नामांकन : सपा से पवन व भाजपा से आरती और वेद ने भरा पर्चा

नामांकन पत्र जमा करते सपा प्रत्याशी तेजनारायण पाण्डेय पवन

-पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीसरे दिन खरीदे गए 39 नामांकन फॉर्म


अयोध्या। रामनगरी अयोध्या से गुरूवार को नामांकन का श्री गणेश हुआ। भाजपा के दो व सपा के एक प्रत्याशी ने जहां पर्चा दाखिल किया वहीं पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए 39 नामांकन पर्चे भी खरीदे गए।


निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधान सभा सामान्य निर्वाचन- 2022 को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार द्वारा जनपद में निर्वाचन की अधिसूचना 01 फरवरी 22 को जारी होने के तीसरे दिन 3 नामांकन हुए। जिसमें अयोध्या विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वेद प्रकाश गुप्ता ने एक सेट व सपा प्रत्याशी तेज नरायन पांडेय पवन ने दो सेट में सादगी के साथ अपना नामांकन किया। वहीं भाजपा से गोंसाईगंज सीट से प्रत्याशी आरती तिवारी ने भी भाजपा जिला अध्यक्ष के साथ तीन सेट में पर्चा दाखिल किया है। रूदौली, बीकापुर व मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्रों से एक भी नामांकन नहीं हुआ। जबकि पांचों विधान सभा क्षेत्रों से 39 नामांकन फॉर्म भी लिए गए। अब तक कुल 113 नामांकन फॉर्म खरीदे जा चुके हैं।


जिला अधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि इसके साथ ही 274-बीकापुर विधानसभा, 271-रूदौली तथा 273- मिल्कीपुर विधानसभ क्षेत्र में किसी प्रत्याशी द्वारा कोई भी नामांकन नहीं किया गया। रूदौली विधानसभा में 09, मिल्कीपुर में 05, बीकापुर में 12, अयोध्या में 07 एवं 276- गोशाईगंज विधानसभा में 06 नामांकन फार्म (कुल 39) प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों ने फार्म लिया। बताया कि पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के नामांकन कक्षों में रिटर्निंग आफिसर्स द्वारा पूर्वान्हन 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक नामांकन सम्बंधी कार्यवाही कड़ी पुलिस सुरक्षा एवं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में की जा रही है।

उच्चाधिकारियों ने नामांकन केंद्रों का जायजा लिया


-विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं सकुशल संपन्न कराने के लक्ष्य से पुलिस महानिरीक्षक डॉ. केपी. सिंह, जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे सहित अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट में बनाए गए निर्वाचन नामांकन केंद्रों का निरीक्षण किया गया।

उन्होंने वहां पर तैनात पुलिस विभाग के कार्मिकों को निर्देश दिए कि पूरी मुस्तैदी के साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र में सुरक्षा बनाए रखें और यदि किसी भी किस्म की समस्या आती है तो उसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दे। इसके साथ ही समय-समय पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार द्वारा नामांकन केंद्रों का भी निरीक्षण कर नामांकन का जायजा लिया गया।

इसे भी पढ़े  छात्र-छात्राओं की कैंटीन की मांग कुलपति ने पूरी की

What do you think?

Written by Next Khabar Team

छत का छज्जा गिरने से राजगीर की मौत

ट्रेन में हाथ साफ करने वाला गिरफ्तार