in ,

राम पथ निर्माण में हुई लापरवाही, संसद में उठाऊंगा मुद्दा : अवधेश प्रसाद

-अयोध्या धाम की हालात देखकर सपा सांसद की हुंकार, राम पथ निर्माण की हो उच्च स्तरीय जांच

अयोध्या। महज दो दिन की बरसात ने अयोध्या धाम में करोड़ों की लागत से हुए नव निर्माण की पोल खोल कर रख दी है। सहादतगंज बाईपास से बनाए गए रामपथ पर बड़े बड़े गड्ढे बन गए। जगह जगह सड़कें धंस गईं। दरारें आ गईं। निर्माण में हुई लापरवाही का मुद्दा संसद में उठाऊंगा। उच्च स्तरीय जांच की मांग करूंगा। रामपथ समेत अन्य निर्माण कार्यों की उच्चस्तरीय जांच होने पर ही निर्माण में हुई लापरवाही सामने सामने आएगी। जिसमें बड़े बड़े फंसेंगे। यह कहना है सपा सांसद अवधेश प्रसाद का। वे अयोध्या धाम के निरीक्षण के बाद रविवार को प्रेसकांफ्रेन्स में आंखिन देखी हालात बयां कर रहे थे।

अयोध्या से नवनिर्वाचित सांसद व सपा राष्ट्रीय सचिव अवधेश प्रसाद ने कहा कि भगवान राम के नाम पर राम पथ बना है। बनने के दौरान ही इसकी समीक्षा हर 15 दिन पर हो रही थी। आश्चर्यजनक यह कि फिर भी जगह-जगह गड्ढे हो गए। ऐसे हालत में जांच होने पर ही दूध का दूध और पानी का पानी होगा। स्थानीय सांसद अवधेश प्रसाद, सपा जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ रामपथ का निरीक्षण के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचे सपा सांसद ने नवनिर्मित बाउंड्री ढहने के मामले में रेलवे अधिकारियों से वार्ता की।

पत्रकारों को बताया कि जिस प्रकार पहली बरसात में ही रामपथ झेल नहीं पाई कई स्थानों पर सड़क धंस गई। उसी प्रकार धाम का रेलवे स्टेशन जो कि प्रधानमंत्री जी ने धूमधाम व रोड शो कर लोकार्पण किया था उसकी बाउंड्री वॉल भी बरसात की भेट चढ़ गई जो लापरवाही और बहुत कुछ कह रही है। अयोध्या में कई कालोनियां तथा बिरला मंदिर के सामने रेलवे स्टेशन रोड जल भराव देखने को मिला है। उन्होंने इस निर्माण कार्य में जो भी दोषी हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग सदन में करने की बात कही है। कहा कि नगर निगम अयोध्या में जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है। समय रहते हुए नगर निगम द्वारा इस और ध्यान नहीं दिया गया तमाम कालोनियां और सड़के जलमग्न है।

बसपा से बीकापुर विधायक रहे जितेंद्र सिंह बबलू की सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात कराने की बाबत सांसद ने कहा कि यह महज शिष्टाचार की मुलाकात है। हालांकि अंदरखाने सपा में शामिल होने की बात कही जा रही है। पत्रकारों ने सांसद अवधेश प्रसाद को लोकसभा में डिप्टी स्पीकर बनाने की अटकलों पर कहा अगर ऐसा हुआ तो भी मैं रहूंगा जनता के बीच में ही। मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर सांसद ने कहा कि इस बार उपचुनाव में मिल्कीपुर सीट नया इतिहास बनाएगी। कहा कि रिकॉर्ड मतों से सपा प्रत्याशी की जीत होगी। गौरतलब है कि सांसद का चुनाव जीतने के पहले मिल्कीपुर सुरक्षित सीट से ही अवधेश प्रसाद विधायक थे। बाध्यता के चलते मिल्कीपुर सीट से इस्तीफा दिया है। प्रेसवार्ता में सांसद के साथ जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव, पूर्व विधायक जयशंकर पांडे के साथ अन्य सपा नेता मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  श्रावण माह के पहले सोमवार को रामनगरी में उमड़े श्रद्धालु

What do you think?

Written by Next Khabar Team

जानलेवा हमले में पिता-पुत्र समेत तीन अभियुक्तों को 6 साल की कैद

हनुमानगढ़ी से राम मंदिर के बीच आवागमन का मार्ग होगा सुगम