The news is by your side.

किसानों तक तकनीकी उपाय पहुंचाने की जरूरत : डॉ. सुरेश पाल

कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ व्याख्यान

मिल्कीपुर। नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या में डॉ. सुरेश पाल निदेशक राष्ट्रीय आर्थिकी एवं नीति अनुसंधान संस्थान नई दिल्ली ने कृषि वैज्ञानिकों से कहा कि कृषकों को उनके उत्पादों का अधिकतम मूल्य प्राप्त हो हमे इसके लिए तकनीकों व उपयोगी सुझाव उन तक पहुचाना होगा।
उन्होंने कहा कि किसानों को उनके उत्पादों का सही मूल्य दिलाने के लिए सरकार चिंतित है। डॉ पाल ने कहा कि किसानों की लागत कम करने व उत्पादन बढ़ाने की तकनीकी विकसित कर पहुंचाना तथा उन्हें इसका ज्ञान कराना की एक ही तरह की फसल एक मुश्त बुवाई करने से उत्पादन व फसल की मांग में आने वाले अंतर का दुष्परिणाम फसल के मूल्य पर पड़ने से किसान प्रभावित हो सकते हैं।
डॉ सुरेश पाल रविवार को विश्वविद्यालय में व्याख्यान दे रहे थे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जे एस संधू ने कहा कि किसानों की मंडियों तक पहुंच , रास्ते व मालवाहन की व्यवस्था तथा उत्पाद संरक्षण की उचित व्यवस्था इस दिशा में लाभकारी साबित हो सकती है। कार्यक्रम में डॉ पाल का स्वस्गत कृषि अधिष्ठाता डॉ पी के सिंह ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर किया। कुलपति प्रो जे एस संधू ने डॉ सुरेश पाल को अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शिक्षक, वैज्ञानिक व छात्र उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
इसे भी पढ़े  शिक्षक को नहीं है डिजिटल हाजिरी से परहेज, मिले 30 ईएल और हाफ सीएल

Comments are closed.