in ,

धर्म संसद में आप सांसद उठायेंगे अयोध्या-काशी का मुद्दा

प्रयागराज कुंभ में जगत गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा आयोजित धर्म संसद में शामिल होंगे आप सांसद संजय सिंह

ब्यूरो। आम आदमी पार्टी के राज सभा सांसद संजय सिंह प्रयागराज कुंभ में जगत गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा आयोजित धर्म संसद में भाग लेंगे धर्म संसद में रखेंगे काशी में तोड़े गये मंदिरों का मुद्दा जगतगुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के बुलाने पर 29 जनवरी को शामिल होंगे धर्म संसद में काशी की धार्मिक ऐतिहासिक महत्व को योगी सरकार द्वारा नष्ट करने की कोशिश को जोरदार ढंग से उठाएंगे आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि सांसद संजय सिंह मंदिरों को तोड़े जाने के मुद्दे पर संसद सत्र में प्राइवेट मेंबर बिल भी ला चुके हैं आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि योगी की सरकार में काशी से लेकर अयोध्या तक मंदिरों को गिराने की कार्रवाई चल रही है इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों के विरुद्ध सरकार मुकदमा दर्ज कर रही है उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा निकालने के बाद अयोध्या जिला प्रशासन ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित 250 पार्टी के नेताओं पर धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया । प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार पर काशी की धार्मिक नगरी वाली पहचान को विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर मिटाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर कई प्राचीन मंदिर तोड़े जा रहे हैं। हिन्दुओं के ठेकेदार वाली भाजपा सरकार विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर पुरातत्व विभाग में दर्ज काशी के प्राचीन मंदिरों को तोड़ रही है। जो काशी की असली पहचान हैं।
उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आप सांसद संजय सिह ने प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है और मंदिरों को तोड़ने पर रोक लगाने तथा टूटे मंदिरों की फिर से बनवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब पार्टी द्वारा मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ अभियान चलाया गया तो योगी सरकार के इशारे पर सांसद व 250 कार्यकर्ताओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आप प्रवक्ता सभाजीत सिह ने उत्तर प्रदेश सरकार से यह पूछा कि“ क्या यह मुकदमे मंदिरों को बचाने की मांग करने पर दर्ज कराए गए हैं? क्या योगी राज में मंदिर बचाना गुनाह है ? “
श्री सिह ने कहा कि जिस बनारस से प्रधानमंत्री मोदी चुनाव लड़ते हैं और जो भाजपा हिंदूवादी होने का बात करती है, वह मंदिरों को तोड़ रही है। 5000 साल पुरानी भारत माता की प्रतिमा को तोड़ दिया। उन्होंने आगे कहा कि अगर तोड़े गए मंदिरों को फिर से नहीं बनवाया गया तो वो अगले माह से आम आदमी पार्टी सांसद सिह के नेतृत्व में पूरे उत्तर प्रदेश में यात्रा निकालेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपाई अयोध्या में कहते है राम लला हम आयेंगे मंदिर वहीं बनायेंगे लेकिन काशी में कहते है भोले बाबा हम आयेंगे मंदिर सभी तुडवाएँगे। अयोध्या में 176 मन्दिरों को भी तोड़ने की नोटिस भाजपा सरकार ने दे दी है और ये अंतिम नोटिस है इसके बाद अयोध्या में भी प्राचीन मन्दिरों को तोड़ने की प्रकिया शुरू हो जाएगी।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

फार्मासिस्ट फाउंडेशन का हुआ सम्मेलन

सर्व समाज के बच्चों को मिले एक समान शिक्षा : राजन पाण्डेय