The news is by your side.

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम स्थल का सांसद ने किया निरीक्षण

अयोध्या के विकास के लिए कई परियोजनाओं का होगा शिलान्यास

Advertisements


अयोध्या। जीआईसी के मैदान में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की विशाल जनसभा को लेकर कार्यक्रम संयोजक सांसद लल्लू सिंह ने एनएचआई के अधिकारियों के साथ सभा स्थल का निरीक्षण किया। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री के द्वारा अयोध्या के विकास के लिए कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों के प्राथमिकताओं में है। जिसे लेकर अयोध्या के विकास के लिए 6 जनवरी को आयोजित सभा में कई परियोजनाओं का शुभारंभ केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा किया जाएगा।

भाजपा सरकार में योजनाओं की श्रृंखलाओं से सभी का बिना भेदभाव विकास किया गया है। जिससे जनता में उत्साह का माहौल है। पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह की रैली में उमड़ा जनसमूह इस बात का द्योतक है कि जनता ने पुनः भगवा लहराने का मन बना लिया है। जनसभा में प्रत्येक बूथ व सेक्टर का प्रतिनिधित्व होगा। इसके लिए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया गया है।

पार्टी पदाधिकारी सेक्टर व बूथ स्तर पर तैयारियां कर रहे है। निरीक्षण के दौरान सांसद लल्लू सिंह ने एनएचएआई के प्रोजेक्ट डाइरेक्टर एसबी सिंह को शिलान्यास व जनसभा के कार्यक्रम को लेकर आवश्यक निर्देश दिया । इस दौरान दिवाकर सिंह, अखण्ड प्रताप सिंह डिम्पल, आकाश मणि त्रिपाठी, राजेश सिंह सहित एनएचएआई के अधिकारी मौजूद रहे।

रामनगरी को मिल रही छह रेलवे ओवरब्रिज की सौगात


-सांसद लल्लू सिंह के प्रयास की बदौलत रामनगरी अयोध्या को 6 रेलवे ओवरब्रिज की सौगात मिल रही है। क्रासिंग संख्या 121 मोदहा, 111 टेढ़ी बाजार, 107 दर्शननगर, पर चार लेन, तथा 112 बड़ी बुआ, 108 हलकारा पुरवा पंचकोसी मार्ग, 105 सूर्यकुंड पर दो लेन रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या लखनऊ से मंगलवार को 11 बजे वर्चुअली करेंगे। इसकी लागत करीब 61731 लाख रुपये आयेगी।

इसे भी पढ़े  पुलिस पार्टी पर हमले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव का कोर्ट में सरेंडर, भेजे गये जेल

सर्किट हाउस में इसका समारोहपूर्वक सीधा प्रसारण किया जायेगा। जिसमें सांसद लल्लू सिंह सहित सम्बंधित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि इन रेलवे ओवर ब्रिज का निमार्ण हो जाने आने वाले समय में अयोध्या वासियों तथा देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को जाम से निजात मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी की इच्छानुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या को विश्व की सबसे सुन्दर नगरी बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है।

जिसके लिए योजनाओं की श्रंखलाएं प्रदान की गयी है। अयोध्या को अंतराष्ट्रीय मानकों की सुविधाओं से युक्त रेलवे स्टेशन व देश विदेश से आने वाले पयर्टकों व श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एयरपोर्ट मिल रहा है। अयोध्या से जुड़े सभी मार्गो को यातायात की सुगमता के लिए चौड़ा किया जा रहा है। अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को वैश्विक मानकों के अनुरुप सुविधाएं प्रदान कराना सरकार की प्राथमिकता है।

Advertisements

Comments are closed.