मीनापुर फगौली में विद्युत सब स्टेशन का विधायक ने किया शिलान्यास

चार करोड़ की लागत से बनने वाले विद्युत उपकेंद्र से रोशन होंगे तराई के सैकड़ो गांव

रूदौली-अयोध्या।तहसील क्षेत्र के घाघरा नदी के किनारे बसे गांवो को आगामी गर्मी से निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिलने की उम्मीदो को पंख लग गए है ।शनिवार को शुजागंज बाजार के निकट मीना पुर फगौली गांव में सार्वजनिक उपक्रम एवं संयुक्त निगम समिति के सभापति/विधायक रामचंद्र यादव ने विद्युत सबस्टेशन का शिलान्यास कर तराई क्षेत्र के ग्रामीणों को बड़ा तोहफा दिया ।इससे पूर्व विधायक श्री यादव ने विद्युत विभाग के चीफ इंजीनियर एके सिंह सहित अन्य अफसरों के साथ भूमि पूजन व मंत्रोचार विधि विधान से किया।
समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि सार्वजनिक उपक्रम एवं संयुक्त निगम समिति के चेयरमैन/विधायक रामचंद्र यादव ने कहा किघ् उनकी केंद्र व प्रदेश सरकार हर घर को रोशन करने को संकल्पित है।पहले 424 गांवों का और अब सौभाग्य योजना के तहत बिजली से वंचित 625 से अधिक गांवों में विद्युतीकरण का काम हुआ है।बाकी जहां अभीघ् लाइन नहीं पहुंची है।वहां भी यह कार्य तेजी से चल रहा है।विधायक ने कहा कि शुजागंज इलाके में सब स्टेशन निर्माण की वर्षों से चल रही मांग को उनकी सरकार ने पूरी कर दी है।उंन्होने कहां कि यहां 33 केवी का विद्युत उपकेंद्र के बन जाने से घाघरा के किनारे बसे दर्जनों गांवों को निर्बाध्य विद्युत आपूर्ति होगी ही। लो-वोल्टेज जैसी समस्या से निजात मिलेगी,फिर किसानों को खेतों की सिंचाई में सहूलियत मिलेगी।उन्होंने कहा कि भविष्य में भाजपा सरकार 24 घंटे बिजली आपूर्ति करेगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्युत मुख्य अभियंता एके सिंह ने कहा कि विधायक के प्रयास के बाद रुदौली तहसील क्षेत्र के तराई इलाके के 125 गांवों के लोगों के घरों में निर्बाध्य बिजली सप्लाई किए जाने की मंशाघ् से प्रदेश सरकार से विद्युत उपकेंद्र की स्थापना की मंजूरी मिली है।यहां करीब चार करोड़ की लागत से विद्युत सब स्टेशन का निर्माण होगा।जिसका निर्माण कार्य वैसे तो छह माह में पूरा कर लेने का समयावधि निर्धारित की गई है।लेकिन इसे 31 मार्च तक संचालित कर दिया जाएगा।उन्होंने कहा कि इस सबस्टेशन के बनने से क्षेत्र का विकास होगा और कारखाने संचालित करने में सहूलियत मिलेगी। अधीक्षण अभियंता एएस रघुवंशी ने कहा कि कि बिजली सप्लाई को लेकर कोई समस्या हो तत्काल सूचित करें, समस्या का समाधान कम समय में कर लिया जाएगा।इस मौके पर मुख्य अभियंता एके सिंह,अधीक्षण अभियंता एएस रघुवंशी,एक्सईएन निर्माण धीरज कुमार,रुदौली अधिशासी अभियंता डीके सोनकर,एसडीओ आरके सिंह,प्रधान अरविंद वर्मा,शैलेंद्र पटेल,शकील अहमद,सभासद कुलदीप सोनकर,उमाशंकर कसौंधन,बब्बन शुक्ला,राजकिशोर सिंह,श्रीचंद्र कौशल,अमित कौशल,सचिन कसौंधन व मित्रसेन यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े   विकलांग दंपत्ति ने एसएसपी कार्यालय पर शुरू किया आमरण अनशन

तीन परिवारों को मिला दुर्घटना का चेक

रूदौली। विकास खण्ड मवई क्षेत्र के नौरोजपुर बघेड़ी निवासी माताफेर की भैंस बिजली करंट से झुलस कर मर गई थी।जिन्हें विधायक के हाथों 30 हजार रुपए का मुआवजा चेक मिला।इसी तरह खैरनपुर के बबलू और सीवन के जलालुद्दीन को भीघ् बिजली विभाग कीघ् ओर चेक दिया।

तुझे याद न मेरी आई किसी से अब क्या कहना

रूदौली। हिंदी पिक्चर फ़िल्म “कुछ कुछ होता है“ के गीत तुझे याद न मेरी आई किसी से अब क्या कहना ,दिल रोया कि अंख भर आईं किसी से अब क्या कहना।।बिजली विभाग के अधिकारियों के लिए सटीक बैठती है ।क्षेत्र के मीना पुर फगौली में नए विद्युत उपकेंद्र के शिलान्यास कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी टी पी वर्मा व तहसीलदार शिव प्रसाद का न होना चर्चा का विषय बना रहा ।जबकि अभी कुछ दिन पूर्व उपजिलाधिकारी व तहसीलदार स्वयं राजस्व कर्मियों के साथ दिन रात एक कर बिजली विभाग को मीना पुर फगौली में जमीन उपलब्ध कराई और कई बार दोनों अधिकारी जमीन का मौका मुआयना भी किया ।लगातार बिजली विभाग के अधिकारियों के सम्पर्क में होने के बावजूद राजस्व के अधिकारियों की कार्यक्रम से दूरी कही न कही कुछ तो है की तरफ इशारा कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More