in

“शहीदों के अरमानों को, मंजिल तक पहुंचाएंगे” अभियान 27 से

अयोध्या। अशफ़ाक़ उल्ला खां मेमोरियल शहीद शोध संस्थान चन्द्र शेखर आजाद के शहादत दिवस 27फरवरी से शहीद ए आजम़ भगत सिंह के शहादत दिवस 23 मार्च तक “शहीदों के अरमानों को, मंजिल तक पहुचाएंगे“ एक अभियान कार्यक्रम का आयोजन करेगा। अभियान के अन्तर्गत गोष्ठी, फोल्डर वितरण तथा संकल्प पत्र भरवाया जाएगा।
संस्थान के प्रबंध निदेशक सूर्य कांत पाण्डेय ने बताया कि फैजाबाद, अयोध्या नगर पूरा बाजार एवं मसौधा विकास खण्ड के गाँवों में कार्यक्रम का अलग अलग दिवस में आयोजन होगा। गोष्ठियों को राजनयिक, पत्रकार, शिक्षक तथा विभिन्न क्षेत्रों के बुद्धिजीवी संबोधित करने के लिए आमंत्रित किए जाएगें। सभी गोष्ठियों के अलग अलग संयोजक नियुक्त किये जा रहे हैं।
श्री पाण्डेय के अनुसार कार्यक्रम के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम में क्रांतिकारी आंदोलन से जुड़े शहीदों के मौजूदा देश के लिए देखे गए सपनों ,उनके विचारों तथा उनके सपनों की स्थिति से नयी पीढ़ी को अवगत कराने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन 23 मार्च को भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस पर नगर निगम स्थित पार्क में भव्य समारोह में किया जाएगा। संस्थान आयोजन को भव्यता देने में जुटा हुआ है।

इसे भी पढ़े  गुरुपूर्णिमा के मौके पर रामनगरी में पूरी भव्यता से बयां हुई गुरुमहिमा

What do you think?

Written by Next Khabar Team

यूथ कांग्रेस ने निकाली निर्मल संदेश यात्रा

बैरियर से टकरार बाइक सवार युवक की मौत