The news is by your side.

अवैध खनन के विरुद्ध खनन विभाग व पुलिस ने की कार्रवाई

-छापेमारी करके एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा

बीकापुर। कोतवाली क्षेत्र के भावापुर गांव में मंगलवार को सरकारी तालाब की जमीन में अवैध मिट्टी खनन किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलने के बाद तहसील प्रशासन, बीकापुर कोतवाली पुलिस और खनन विभाग सक्रिय हो गया। मंगलवार शाम छापेमारी की संयुक्त कार्रवाई करके अवैध खनन में लगी एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर ट्राली पकड़कर कोतवाली लाया गया है। मंगलवार को बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के भावापुर गांव में सरकारी तालाब पर अवैध खनन की सूचना पर पुलिस, राजस्व और खनन विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए बड़ी कार्रवाई की गई।

Advertisements

सूचना मिलने के बाद जिला खनन अधिकारी डॉ दीपक कुमार द्वारा मौके पर पहुंचकर कानूनी कार्यवाही कराई गई। जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्राली को बीकापुर कोतवाली परिसर में लाकर सीज कर दिया गया। मौके पर पहुंचे राजस्व लेखपाल अमरनाथ ने बताया कि खुदाई की जा रही जमीन गाटा संख्या 1272 तालाब का रकबा है। जिला खनन अधिकारी डॉक्टर दीपक कुमार ने बताया कि खनन माफियाओं द्वारा अवैध खनन किए जाने की सूचना पर संयुक्त कार्यवाही की गई है।

तालाब की भूमि से मिट्टी खोदकर बिक्री किए जाने की सूचना मिली थी। जेसीबी पर दो लाख तथा ट्रैक्टर और ट्राली पर 25.. 25 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी। तालाब की भूमि में अवैध खनन के चलते जेसीबी और दोनों ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लेकर सीज कराया गया है। पुलिस और खनन विभाग की इस संयुक्त बड़ी कार्रवाई के बाद क्षेत्र के खनन माफियाओं में हलचल मची हुई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि शासन के मंशा अनुसार किसी भी कीमत में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। कोई भी शिकायत मिलने पर तत्काल कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी पुलिस सर्किल के सभी थानों को निर्देशित किया गया है।

इसे भी पढ़े  समर होमवर्क लोड को न बनने दें अवरोध : डॉ आलोक मनदर्शन

 

Advertisements

Comments are closed.