The news is by your side.

शांतिपूर्ण वातावरण में शुरू हुआ मणिपर्वत का झूला मेला

— डीएम ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय ने श्रावण झूला मेला को सकुशल-शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत पौराणिक स्थल मणि पर्वत पर लगने वाले मणि पर्वत मेला में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि आज श्रावण झूला मेला का महत्वपूर्ण दिन है इस अवसर पर आयोजित होने वाले एक दिवसीय मणि पर्वत मेला (झूलनोत्सव प्रारंभ) में पूर्व में लाखों श्रद्धालुओं का आना होता था।

Advertisements

किंतु इस बार कोविड-19 की तीसरी लहर के आने की संभावनाओं के दृष्टिगत पूज्य संतगणों के सहयोग से जुलूस आदि कार्यक्रम इस बार स्थगित किया गया है जिसके परिणाम स्वरूप मेले में आज भीड़ भाड़ नहीं है। मेले को सकुशल एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत अयोध्या के सभी एंट्री पॉइंटस पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है ताकि मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के साथ ही सावन माह में होने वाले कांवरियों के मूवमेंट पर भी रोक लगाई जा सके।

सभी एंट्री पॉइंट पर अन्य जनपदों के वाहनों के गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं ताकि भीड़ भाड़ से भी बचा जा सके और किसी भी प्रकार से बीमारी का खतरा ना हो। इस अवसर पर जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी पर लगाए गए सभी अधिकारियों कर्मचारियों एवं पुलिस के जवानों को कोविड-19 से बचाव हेतु मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग सुनिश्चित कराने के साथ ही कोविड-19 संक्रमण से बचाव के अन्य उपायों का अनुपालन सुनिश्चित कराने पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़े  सुकन्या खाता खुलवा कर समाजिक दायित्व का करें निर्वहन : एच.के. यादव

 

Advertisements

Comments are closed.