The news is by your side.

निर्माण कार्यो के दौरान पेड़ो को बचाने का हरसंभव करें प्रयास : गौरव दयाल

-मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन जन्मभूमि पथ, रामपथ,भक्ति पथ,धर्मपथ व चैदहकोसी परिक्रमा मार्ग और पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के प्रगति की समीक्षा बैठक

अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में अयोध्या में निर्माणाधीन विभिन्न पथों यथा जन्मभूमि पथ, रामपथ,भक्ति पथ,धर्मपथ, चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग और पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के प्रगति की समीक्षा बैठक आयुक्त कार्यालय सभागार में आयोजित की गयी।

Advertisements

सर्वप्रथम मण्डलायुक्त ने निर्माणाधीन रामपथ के प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि रामपथ निर्माण में सड़क निर्माण के साथ इसके सौंदरीकरण के कार्यों को भी साथ-साथ किया जाना है इसलिए सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय के साथ तीव्र गति से कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सड़क निर्माण का कार्य तीव्र गति से किया गया है उसी प्रकार फुटपाथ निर्माण का कार्य भी तेजी से किया जाय तथा 20 अक्टूबर तक पी0सी0सी0 का कार्य कैसे पूर्ण करेंगे इसकी कार्ययोजना तत्काल प्रस्ततु करें। उन्होंने कहा कि जिन जिन स्थलों पर साइनेज बोर्ड(संकेतको) को लगाया जाना है उन स्थलों का चयन जल्द से जल्द कर अयोध्या विकास प्राधिकरण से संकेतकों की डिजाइन स्वीकृत कराते हुए उन्हें लगाया जाय

इसके साथ ही पथ में लगने वाली स्ट्रीट लाइट की उपलब्धता पूर्व से ही सुनिश्चित की जाय। मंडलायुक्त ने पथ के किनारे एकरूपकता/आकर्षकता के उद्देश्य से पथ को 12 चैनेजो में विभाजित कर कराए जा रहे फसाड डिजाइनिंग के कार्यो का प्रत्येक चैनेजवार सम्बन्धित ठेकेदारो से प्रगति जानी तथा कार्य को तीव्र गति से पूर्ण गुणवत्ता के साथ करने तथा अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारियो को गुणवत्ता व प्रत्येक दिवस की प्रगति की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त निर्माणाधीन विभिन्न पथों के प्रगति की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि सभी निर्माण एजेंसियां निर्माण कार्यो के दौरान पेड़ो को बचाने का हरसंभव प्रयास करें। बैठक में उपस्थित जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि पथ के किनारे संकेतक व अन्य पैनल आदि लगाए जाय वो अंत छोर पर पथ के समांतर ही लगाए जाय।

इसे भी पढ़े  अयोध्या में पहली बार 4डी मंदिर से “लक्ष्मी-नारायण“ के दर्शन का अवसर

बैठक में डी0एफ0ओ0 सितांसु पांडेय,अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) महेन्द्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी (नगर) सलिल कुमार पटेल, सचिव अयोध्या विकास प्राधिकरण सतेन्द्र कुमार सिंह,मुख्य अभियन्ता पीडब्लूडी सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण एवम अन्य उपस्थित रहे। बैठक के उपरांत मंडलायुक्त ने जिलाधिकारी के साथ रामपथ एवम भक्तिपथ का नयाघाट से लेकर हनुमानगढ़ी तक कराए जा रहे विभिन्न कार्यो का भौतिक निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, सचिव अयोध्या विकास प्राधिकरण सत्येंद्र सिंह व सम्बन्धित पथों के अधिशाषी अभियंतागण उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.