महाराणा प्रताप के सिद्धांतों को अपनाने की आवश्यकता: डा. एच.बी. सिंह

    Advertisement

     

     हर्षोल्लास पूर्वक मनाई गयी महाराणा प्रताप जयंती

    फैजाबाद। राष्ट्रीय गौरव व स्वाभिमान के प्रतीक युग पुरुष महाराणा प्रताप जयंती के टी पब्लिक स्कूल के सभागार में हर्षोल्लास पूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा एच बी सिंह ने मां सरस्वती व महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया।

    कार्यक्रम के पश्चात जयंती के अवसर पर बच्चों में मिष्ठान वितरण भी कराया गया।कार्यक्रम में मौजूद वक्ताओं ने महाराणा प्रताप की जीवन शैली पर प्रकाश डाला और नई पीढ़ी को उनके सिद्धान्त को अपनाने की प्रेरणा दी। वक्ताओं में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा से संजय सिंह,जिला महामंत्री कमलेश सिंह,जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंहष्फौजीष्,सनी सिंह,कृष्णचन्द्र सिंह,प्रांतीय महासचिव डा दिलीप सिंह,योगेश्वर सिंह सहित कई लोग शामिल रहे।

    कार्यक्रम के आयोजक व अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा एच बी सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि क्षत्रिय समाज को महाराणा प्रताप के सिद्धांतों को अपनाकर सर्व समाज के हित मे काम करने की आवश्यकता है,तभी उनके साथ समाज के अन्य वर्ग का विकाश संभव है।उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप किसी एक जाति के गौरव नही बल्कि सम्पूर्ण राष्ट्र में गौरव के प्रतीक हैं पर राजनैतिक कुचक्र के चलते अब देश मे महापुरुषों को भी जाति के आधार पर बांटने का काम किया जा रहा है जिसे किसी भी हालत में सफल नही होने दिया जाएगा।

    इसे भी पढ़े  कॉपरेटिव बैंक एम्प्लाइज यूनियन ने मनाया 49वां स्थापना दिवस