in ,

डाकघर में गांव की बेटियों को करें सूचीबद्ध : पी.के. सिंह

-अभियान के दौरान 3749 सुकन्या समृद्धि खाते खुले

अयोध्या । “अमृतपेक्स सुकन्या समृद्धि“ अभियान के समापन पर मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर पी के सिंह ने दर्जनों कन्याओं को उपहार के साथ सुकन्या समृद्धि पासबुक वितरित किया । इस दौरान श्री सिंह ने कहा कि जब आज की बेटियाँ समृद्ध होंगी तभी होगा देश खुशहाल क्योंकि बेटियाँ देश का भविष्य है और राष्ट्र निर्माण में इनका महत्वपूर्ण योगदान है। भारत सरकार के अभियान ’बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ के अन्तर्गत हम सभी लोगों का दायित्व है कि बेटियों के भविष्य को संवारने के लिए एक सार्थक कदम उठाएं।

बेटियां ही 21 वीं सदी में हमारे देश का भविष्य हैं। साथ ही यह भी कहा कि भारत सरकार द्वारा नारी सशक्तिकरण की दिशा में तमाम महत्वपूर्ण योजनाएँ चलायी जा रही हैं। इसी क्रम में डाकघरों में सुकन्या समृद्धि योजना में धन जमा करने से माँ-बाप अपनी बेटी के भविष्य को संवारने में अहम भूमिका निभायेंगे। इससे बेटियों को आर्थिक व सामाजिक रूप से भविष्य में मजबूत किया जा सकता है कन्या भ्रूण हत्या रोकने, महिला सशक्तिकरण, उच्च शिक्षा में सुकन्या समृद्धि योजना राष्ट्र निर्माण में सहायक होगी।

साथ ही यह भी कहा कि सुकन्या समृद्धि का घर घर जाकर खाता खोलने के लिए ग्रामीण डाक सेवकों को निर्देश दिया कि जन कल्याण के लिए घर घर जाकर 10 वर्ष तक बेटियों को रजिस्टर में सूचीबद्ध कर सुकन्या समृद्धि खाता खोलें द्य श्री सिंह ने अपील किया कि जनसेवक डाकघर में सुकन्या खुलवाकर बने बेटियों के भाग्य विधाता । इस दौरान सीनियर पोस्टमास्टर सुमन पाण्डेय, डिप्टी पोस्टमास्टर दीपक तिवारी, मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह, जय शंकर प्रसाद वर्मा आदि दर्जनों मौजूद रहे ।

इसे भी पढ़े  सरयू में स्नान कर सीधे रामलला के मंदिर पहुंच सकेंगे भक्त

What do you think?

Written by Next Khabar Team

एसएसपी ने रौनाही थाने में सुनी जनता की फरियाद

सांसद खेल महोत्सव का हुआ शुभारम्भ