in

मतदाता जागरूकता के लिए एलईडी वैन को किया रवाना

ईवीएम मशाीन की पारदर्शिता के प्रति मतदाताओं को किया जोयगा जागरूक

अयोध्या। मतदान प्रतिशत बढ़ाने तथा मतदाताओ को पोलिंग बूथ तक लाने व ईवीएम मशाीन की पारदर्शिता के प्रति जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा ने तहसील सदर, बीकापुर व मिल्कीपुर में एक-एक एलईडी वैन वूथ-वूथ पर जाकर प्रचार प्रसार करने हेतु हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के मंशानुसार उन बूथो पर जहाॅ मतदान प्रतिशत कम है पर विशेष फोकस के लिए एलईडी बैन सहित अन्य माध्यमो से मतदाताओ को जागरूक करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि इस बार रिकार्ड मतदान के प्रयास दिये जा रहे है। बूथ पर ईवीएम मशीन एवं वीवीपैट से लोगो को जानकारी दी जा रही है कि ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है इसमें कोई छेड़-छाड़ नही कर सकता है। उन्होंने आगे बताया कि मतदाता जागरूकता के कई कार्यक्रम आयोजित कराये जा रहे है स्कूलो में वाद-विवाद प्रतियोगित, मेंहदी प्रतियोगिता व निबंध प्रतियोगिता जहाॅ आयोजित कराई जा रही है वहाॅ ग्रामीण महिलाओ को जागरूक करने के साथ मतदान के दिन बूथ पर लाने की जिम्मेदारी आशा, एनएम, शिक्षा मि़त्र तथा दिब्यांग को लाने हेतु रोजगार सेवक को लगाया गया है।
इस अवसर पर सीआरओ, मुख्य राजस्व अधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी पुरूषोत्तम दास गुप्ता, एसओसी वीडी पाण्डेय, उप सूचना निदेशक अतुल मिश्रा, निर्वाचन के तौसीफ उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े  आवंटी ने अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव पर तानी रिवाल्वर

What do you think?

Written by Next Khabar Team

राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन पाण्डेय का सपाइयों ने मनाया जन्मदिन

शहीदों की कुर्बानियों से लेना चाहिए सबक: सूर्यकांत