कोविड-19 : मेडिकल कालेज का डीएम व एसएसपी ने लिया जायजा

200 बेड आइसोलेशन वार्ड, 300 वेड क्वारनटाइन वार्ड व पीपी किट, थर्मामीटर की उपलब्धता का दिया निर्देश

Advertisement

अयोध्या। जिला अधिकारी अनुज कुमार झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने राजर्षि दशरथ राजकीय मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर अयोध्या पहुंचकर कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार को रोकथाम एवं रोगियों के उपचार हेतु किए व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर विजय कुमार तथा मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ अरविंद कुमार सिंह को कोरोना वायरस (कोविड-19) की समस्या से निपटने हेतु सभी आवश्यक सामग्रियों यथा-मैन पावर, मास्क-एन 95, सैनिटाइजर, ग्लब्स, ब्लीचिंग पाउडर, 200 बेड आइसोलेशन वार्ड, 300 वेड क्वारनटाइन वार्ड, पीपी किट, थर्मामीटर आदि की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उक्त से संबंधित सभी कमियों को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये, ताकि जनपद वासियों को सभी व्यवस्थाएं आवश्यकतानुसार सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने सभी चिकित्सा स्टाफ संक्रमित व्यक्ति के इलाज करते समय स्वयं के बचाव हेतु जारी की गयी गाइड लाइन का पूरा पालन करें।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के अंत में बताया कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन स्वास्थ्य सुविधाओं की पूर्ण तैयारी कर रहा है लोगों को घबराने व भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है, बस आप लोग इतना ही सहयोग करें कि घर से बिल्कुल बाहर ना निकले। जिला प्रशासन ने जो एडवाइजरी जारी की है उसका पालन करें। थोड़ी-थोड़ी देर बाद सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धोये, किसी भी व्यक्ति से मिलें तो डेढ़ मीटर की दूरी से मिले, हाथ ना मिलाएं, घर में प्रवेश के पहले साबुन से अच्छी तरह से हाथ अवश्य धो लें। साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। स्वयं घर में रहें और दूसरों को भी घर के अन्दर रहने की परामर्श दें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी व अन्य संबंधित डाक्टर उपस्थित थे।