The news is by your side.

इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर होगा फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम

देश के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों से शिक्षकगण एवं प्रतिभागी करेंगे प्रतिभाग

अयोध्या। डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आई0ई0टी0 संस्थान में इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स विषय पर दिनांक 10 मार्च, 2019 से एक सप्ताह का फैकल्टी डेवलेपमेंट प्रोग्राम आयोजित होने जा रहा है। इसमें देश के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों से शिक्षकगण एवं प्रतिभागी प्रतिभाग कर रहे है।
फैकल्टी डेवलेपमेंट प्रोग्राम के संबंध में संस्थान के निदेशक प्रो0 रमापति मिश्र ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शिक्षकां को आज की नयी तकनीकी की समग्र जानकारी प्राप्त कराना है। 10 मार्च से छात्रों के लिए रोबोटिक्स एवं एंड्राइड एप्प पर एक सप्ताह का ट्रेनिंग प्रोग्राम होना है जिसमें आई0ई0टी0 संस्थान के अलावा देश के अलग अलग इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर रहे है। उन्होंने बताया कि यह प्रोग्राम छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही हितकर है जो आज के समय की तकनीकी शिक्षा हेतु विशेष आवश्यक है। प्रो0 मिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 मनोज दीक्षित के प्रयास एवं मार्गदर्शन से ही संस्थान में प्रथम बार इस प्रकार का आयोजन हो रहा है जो विश्वविद्यालय एवं समस्त तकनीकी छात्रों के लिए बहुत ही लाभप्रद हैं।
कार्यक्रम की संयोजक इं0 समृद्धि सिंह एवं सेक्रेटरी इं0 पारितोष त्रिपाठी द्वारा फैकल्टी डेवलेपमेंट प्रोग्राम के सदस्यों की सहायता से एक सप्ताह तक चलने वाले प्रशिक्षण की तैयारी पूरी कर ली गई है एवं विभिन्न कमेटियों का भी गठन किया गया है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉ0 वंदिता पांडेय, डॉ0 प्रियंका श्रीवास्तव, डॉ0 सुधीर श्रीवास्तव, डॉ0 महिमा चौरसिया, डॉ0 मनीष सिंह, इं0 विनीत सिंह, डॉ0 बृजेश भरद्वाज, इं0 रमेश मिश्र, इं0 शाम्भवी शुक्ला, इं0 श्वेता मिश्र, इं0 कृति श्रीवास्तव, डॉ0 अतुल सेन, इं0 परिमल तिवारी, इं0 अनुराग सिंह, इं0 आशुतोष मिश्र, इं0दिव्या त्रिपाठी, इं0मनीषा यादव, इं0 रजनी मौर्या, इं0 नूपुर केशरवानी, इ0 आस्था कुशवाहा, सहित समस्त शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं पूरे मनोयोग से आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे है।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.