The news is by your side.

ट्रेसिंग, टेस्टिंग व ट्रीटमेंट का करें निरीक्षण : अनुज कुमार झा

-कोविड कमाण्ड सेंटर में डीएम ने की समीक्षा बैठक

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर में कोविड पर शीघ्रातिशीघ्र प्रभावी रोकथाम व उपचार हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त उप जिला अधिकारी, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी, सी0डी0पी0ओ0 व एम0ओ0आई0सी0 को गांवों का भ्रमण कर निगरानी समितियों द्वारा घर-घर जाकर कोविड-19 के लक्षण वाले व्यक्तियों की ट्रेसिंग, टेस्टिंग व ट्रीटमेंट संबंधी कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि निगरानी समितियों द्वारा कोविड-19 के लक्षण वाले व्यक्तियों की ट्रेसिंग करके उनकी टेस्टिंग कराने व उन्हें तत्काल मेडिसिन किट उपलब्ध कराते हुए उनका ट्रीटमेंट प्रारम्भ करने संबंधी कार्य पूर्व की भाँति नियमित जारी रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जनपद में निगरानी समितियों द्वारा चिन्हित किए गए समस्त सिंप्टोमेटिक लोगों की कोविड-19 जांच सुनिश्चित कराने तथा वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कतिपय ग्रामीण क्षेत्र के कुछ जगहों से गांव में साफ सफाई का कार्य नहीं होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही है, उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनीता यादव व जिला पंचायत राज अधिकारी को सफाई कर्मियों के साथ ही आवश्यकतानुसार अलग से मैन पावर लगाकर संपूर्ण जनपद के ग्रामीण क्षेत्र में वृहद स्तर पर साफ-सफाई, फॉगिंग, डीडीटी का छिड़काव व झाड़ियों की कटाई का अभियान चलाने के निर्देश दिए।

Advertisements

Comments are closed.