The news is by your side.

छात्र-छात्राओं को मतदान के बारे में दी गयी जानकारी

-जनपद के विभिन्न विद्यालयों में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

अयोध्या। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत गुरूवार को जनपद के विभिन्न विद्यालयों में भिन्न-भिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत साहबदीन राम सीताराम बालिका इंटर कालेज अमानीगंज में छात्र-छात्राओं को मतदान के विषय में जानकारी प्रदान की गयी तथा उनको प्रेरित किया गया कि अपने घर व आसपास के मतदाताओं को आगामी 20 मई 2024 को होने वाले मतदान के लिए प्रोत्साहित करें तथा असमर्थ, दिव्यांग, बुजुर्ग आदि व्यक्तियों को मतदेय स्थल तक ले जायें। इसी क्रम में श्रीराम वल्लभ भगवंत विद्यापीठ ड्योढ़ी अयोध्या के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रधानाचार्य डा0 रामकृष्ण पांडेय के नेतृत्व में रैली निकालकर ड्योढ़ी बाजार एवं स्थानीय ग्राम पंचायतों में घर-घर सम्पर्क कर लोगों को जागरूक किया गया।

Advertisements

मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी स्वीप ऋषिराज ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत कराने के लिए जनपद स्तर पर विभिन्न विद्यालयों एवं स्वयंसेवी संगठनों द्वारा विभिन्न माध्यम जैसे-पोस्टर मेकिंग, रैली, पेंटिंग, रंगोली, वॉल पेंटिंग, घर-घर सम्पर्क अभियान, श्लोगन शपथ समारोह आदि माध्यमों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

मतदेय स्थलों पर सेल्फी प्वाइंट का भी व्यवस्था करायी जा रही है, जिसमें मतदाता मतदान करने के पश्चात अपनी फोटो क्लिक कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नितीश कुमार व मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज सहित जिला प्रशासन ने जनपद अयोध्या के मतदाताओं से आवाहन किया है कि आगामी 20 मई 2024 को आयोजित होने वाले चुनाव के पर्व को शांतिपूर्ण व अधिक से अधिक मतदान कर भव्य बनायें तथा देश का गौरव बढ़ायें।

इसे भी पढ़े  डॉ. अम्बेडकर का व्यक्तित्व अत्यंत विराट व बहु-आयामी : प्रो. मनोज अग्रवाल

 

Advertisements

Comments are closed.