एकता की मिसाल: हिन्दु-मुस्लिम भाइयों ने कांवड़ियों के लिए किया भंडारे का आयोजन

गोसाईगंज । सावन के तीसरे सोमवार को गोसाईगंज बाजार में शिव भक्तो के साथ हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल भी सामने आई। मुस्लिम तथा हिन्दु भाइयों ने कांवड़ियों के लिए भंडारा किया तो कांवड़ियों ने भंडारे में पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। हिन्दू मुस्लिम एकता की यह मिसाल पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी रही।
गोसाईगंज हिंदू मुसलमान भाई इस विशाल भंडारे का आयोजन महाराजगंज थाना के देवगढ़ संस्कृत पाठशाला में कराया जाएगा जो 14 साल से यह भंडारा गोसाईगंज निवासी स्वर्गीय शिवजी जायसवाल के तत्वाधान में कराया जा रहा था। अब यह पवित्र काम शिव जी पुत्र संतोष जायसवाल इस भंडारे का कारवां अपने ऊपर लिया है। हिंदू मुसलमान भाइयों के सहयोग से अबकी बार भव्य एवं विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है।
देवगढ़ के संस्कृत पाठशाला में  शिव भक्त कांवड़ियों के लिए विशाल भंडारा सुबह 8 बजे से देर शाम तक चलेगा। इस पवित्र भंडारे में हिन्दु मुस्लिम भाई  देवगढ़ के संस्कृत पाठशाला में पहुंचकर भगवान शिव को भोग लगाने के बाद भक्तों को प्रसाद वितरित कराया जायेगा। वही आज रात्रि गोसाईगंज अंकारीपुर महमदपुर के  शिव भक्त संतोष जायसवाल के नेतृत्व में कांवड़ियों का एक जत्था 11 अगस्त दिन शनिवार को रात्रि 2:00 बजे जनता ट्रेन द्वारा अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी 12 अगस्त सुबह 4:00 बजे नागेश्वर नाथ पर जलाभिषेक कर के वापस गोसाईगंज के सत्संग घाट पर शिव मंदिर लिए प्रस्थान करेगे। रास्ते में देवगढ़ संस्कृत पाठशाला पर भंडारे की व्यवस्था की गई है।