The news is by your side.

अवैध असलहा सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

पुलिस ने 32 बोर की 7 पिस्टल और 9 कारतूस किया बरामद

अयोध्या। अवैध असलहा लाकर जिले और आसपास के क्षेत्र में महंगे दामों में सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। बिहार के छपरा निर्मित 32 बोर की पिस्टल के साथ 3 लोगों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना पहले भी लखनऊ में पांच पिस्टल के साथ गिरफ्तार हो चुका है और उसके खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जनभर केस पंजीकृत मिले हैं। गिरोह के पास से पुलिस ने कुल 7 पिस्टल और 9 कारतूस बरामद किया है।

Advertisements

बुधवार को नगर कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में क्षेत्राधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि नगर कोतवाली के देवकाली चौकी प्रभारी सुनील कुमार की पुलिस टीम ने सुबह साईं दाता कुटिया के पास से दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक ने अपना नाम पता गौरी शंकर पांडेय निवासी बेलवारी खान थाना गोसाईगंज और दूसरे ने संदीप मिश्रा निवासी दतिया थाना पूरा कलंदर बताया है। जामा तलाशी में गौरीशंकर के पास से 32 बोर की तीन पिस्टल व तीन कारतूस तथा संदीप के पास से दो पिस्टल व दो कारतूस बरामद हुआ है।

पूछताछ में इन्होंने बताया है कि असलहों की खेत इन लोगों ने बिहार प्रांत के छपरा रेलवे स्टेशन के पास एक शख्स से खरीदी थी और जिलेह तथा आसपास के क्षेत्र में बिक्री के लिए यहां लेकर आए थे। प्रकरण में पुलिस ने दोनों के खिलाफ आयुध अधिनियम के तहत केस पंजीकृत करवा चालान किया है।

वहीं नगर कोतवाली के ही हवाई पट्टी व नवीन मंडी चौकी की संयुक्त टीम ने शारदा पुरम कॉलोनी मोड़ नहर के पास से खंडासा थाना क्षेत्र के रायपट्टी गहनागन निवासी सुधीर कुमार सिंह को गिरफ्तार किया। जिसके पास से पुलिस ने 32 बोर की दो पिस्टल और चार कारतूस तथा एक बलेनो कार व स्मार्टफोन बरामद किया तथा आयुध अधिनियम के तहत नामजद केस पंजीकृत करवा चालान किया है।

Advertisements

Comments are closed.