in ,

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा, दो गिरफ्तार

11 निर्मित व 03 अर्द्ध निर्मित तमंचा बरामद

अयोध्या। कोतवाली रूदौली पुलिस टीम ने 11 निर्मित व तीन अर्द्ध निर्मित तमंचा सहित दो जिंदा कारतूस व शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है। वारदात में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ जांच पड़ताल भी शुरू की गई है।


पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत रूदौली पुलिस को यह सफलता मिली है। उन्होंने बतया कि क्षेत्राधिकारी रूदौली सुरेन्द्र प्रताप तिवारी के पर्यवेक्षण में गठित पुलिस टीम ने घाघरा नदी के किनारे खैरी बंधा के पास से आरोपी इरान और मोहम्मद रईस को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि एक आरेपी हिस्ट्रीशीटर है और अपने साथी के साथ मिलकर असलहा बनाने का कार्य करता था। उन्होंने बताया कि 11 निर्मित, तीन अर्द्ध निर्मित तमंचा, दो जिंदा कारतूस और शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किया गया है।

आरोपी के खिलाफ बाराबंकी सहित जिले के रूदौली थाना में कई गंभीर आरोपों में केस दर्ज है। आरोपियों की गिरफ्तारी में रूदौली कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शशिकांत यादव, उपनिरीक्षक विवेक कुमार राय, प्रमोद कुमार यादव, अविनाश चन्द्र, मान बहादुर सिंह, आरक्षी अनुज यादव, धर्मेन्द्र यादव व रवि कुमार शामिल रहे।

इसे भी पढ़े  जीवन सुरक्षित रखने के लिए श्रीअन्न का करें प्रयोग : डा. खादर वली

What do you think?

Written by Next Khabar Team

जेल मे बंद पूर्व भाजपा विधायक को मिल रहा संरक्षण : अभय सिंह

कांग्रेस ने अयोध्या से रीता मौर्य को बनाया प्रत्याशी