The news is by your side.

आधा दर्जन चोरी की घटनाओं का खुलासा, तीन गिरफ्तार

-पकड़े गए चोरों ने कई चोरी की घटनाओं को किया कबूल, पुलिस ने भेजा जेल

मिल्कीपुर। खंण्डासा पुलिस ने आधा दर्जन चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने गिरफ्तार लोगों के पास से अवैध तमंचा और दो मोटर साइकिल सहित भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है। पकड़े गए चोरों ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि वह लोग चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए सुनसान घरों को निशाना बनाते थे। खंडासा थानाध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने बताया कि सिधारीं बाजार मोड़ के पास तीनों लोग मोटरसाइकिल से खड़े थे। शक के आधार पर पूछताछ के लिए पुलिस टीम उनके पास जैसे ही पहुंची तो वह भागने का प्रयास किए। लेकिन पुलिस टीम ने उन्हें दौड़ाकर दबोच लिया।

Advertisements

पकड़े गए युवकों से तलाशी के दौरान वकील उर्फ सेनापति के पास से 315 बोर एक देसी तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस टीम तीनों को थाने ले आई जहां पर पुलिसिया पूछताछ में तीनों आरोपियों ने थाना कुमारगंज व थाना खण्डासा क्षेत्र में कई स्थानों पर चोरी करने की बात कबूल की। थाना कुमारगजं क्षेत्र के शिवनाथपुर निवासी अजय सिंह के यहां बीते 28 जुन की रात हुई चोरी, बिरौलीझाम रघुराज तिवारी के यहां बीते 10 जून को हुई चोरी, अकमा गांव निवासी अतुल कुमार पांडे के यहां बीते 19 जुलाई की रात चोरी, सिधारीं बाजार निवासी आभूषण बर्तन व्यवसाई दुकान बहादुरगंज में 13 जुलाई की रात चोरी, धमथुआ निवासी छंगू चौरसिया के यहां 27 जून की रात में चोरी की घटनाएं शामिल है। इसके अलावा खंडासा निवासी अजमत के यहां 5 जुलाई की रात चोरी करने की भी बात चोरों ने स्वीकार की है।

इसे भी पढ़े  रुदौली ब्लॉक प्रमुख शिल्पी के आवास पर गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट, बाल-बाल बचीं

चोरी करने वाले वकील उर्फ सेनापति पुत्र मंजूर निवासी इटौंजा थाना कुमारगंज, संत कुमार सिंह पुत्र स्वामीनाथ निवासी जरई व हरिश्चंद्र तिवारी केदारनाथ तिवारी निवासी नरगेशवा थाना हलियापुर जनपद सुलतानपुर ने बताया कि दिन में घरों की रैकी करने के बाद रात में चोरी करते थे। समान जब नहीं ले जा पाते थे तो छुपा देते थे और मौका पाते ही सामान भी उठा ले जाते थे। चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष मनोज यादव, चौकी प्रभारी शैलेश द्विवेदी, चौकी प्रभारी उमेश वर्मा, कांस्टेबल राहुल, रवि, अंशु, दुर्गा प्रसाद, हेड कांस्टेबल उमेश यादव शामिल रहे।

चोरों केे कब्जे से भारी मात्रा में पीतल तांबा और स्टील के बर्तन बरामद हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस टीम ने चोरों की निशानदेही पर सोनी होम चांदी के जेवरात सहित मोबाइल पोक्को कंपनी, बैटरी, इनवर्टर एवं 7 सौ रुपए नगद भी बरामद किया है।

 

Advertisements

Comments are closed.