The news is by your side.

अयोध्या में वंदेभारत ट्रेन का पुष्पवर्षा से हुआ भव्य स्वागत

-लगाये गये जय श्रीराम के नारे, ट्रेन आने से पहले रेलवे स्टेशन पर जनसभा हुई

अयोध्या। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच वंदेभारत ट्रेन का पुष्पवर्षा करके स्वागत किया गया। ट्रेन पर पुष्पवर्षा के दौरान लोगो ने जयश्रीराम व भारत की जय के जयघोष ने वातावरण गुंजायमान कर दिया। करीब पांच बजे से ही लोगो का जमावड़ा अयोध्या रेलवे स्टेशन पर लगना प्रारम्भ हो गया था। पूरा रेलवे स्टेशन स्वागत के लिए खड़े संतो, श्रद्धालुओं व भाजपा कार्यकर्ताओं से भरा हुआ था। बड़ी संख्या में महिलाएं भी पुष्पवर्षा में शामिल रही। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता ट्रेन से लखनऊ के लिए रवाना हुए। वंदेभारत ट्रेन आने से पहले पहले रेलवे स्टेशन पर जनसभा हुई।

Advertisements

मणिरामदास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयनदास ने कहा कि रामनगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के साथ यहां आने वाले पयर्टकों को अंतराष्ट्रीय मानकों के अनुसार सुविधाएं प्रदान करने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार लगातार परियोजनाएं प्रदान कर रही है। अयोध्या को बेहतर आवागमन सुविधा से युक्त करना सरकार की प्राथमिकताओ में है। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन के संचालन ने आवागमन सुविधाओं में अत्याधुनिकता का समावेश किया है। मध्यम वर्ग के लिए लोगो के लिए इस ट्रेन का संचालन काफी उपयोगी साबित होगी। इससे गोरखपुर अयोध्या व लखनऊ की दूरियां तय करने में लगा समय काफी कम हो जायेगा। यह पयर्टन के साथ व्यापारिक दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण होगा।

जिला प्रभारी व एमसलसी पद्मसेन चौधरी ने कहा कि मध्यम, व्यापारी व नौकरी पेशा वालों के व्यस्ततम समय को लेकर यह ट्रेन वरदान सी साबित होगी। कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंचना यात्रियों की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला होगा। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि सड़क, रेल मार्ग को बेहतर बनाया जा रहा है। पयर्टकों व श्रद्धालुओं हेतु अयोध्या में एयरपोर्ट व विश्व मानको से युक्त रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। बाराबंकी-अयोध्या-अकबरपुर जफराबाद रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य प्रगति पर है। महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने बताया कि शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए रेलवे ओवरब्रिज का जाल विछाया जा रहा है।

इसे भी पढ़े  बसपा के डेढ़ दर्जन से अधिक सक्रिय कार्यकर्ताओं ने भाजपा में जताई आस्था

अयोध्या के साथ अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का विकास करने के साथ इसका भी सौन्दर्यीकरण हो रहा है। इस अवसर पर महंत अवधकिशोर शरण दास, महंत रामकुमार दास, महंत राजूदास, महंत रामलखनदास, महंत अर्जुन दास, महंत आशुतोषानंद, रमेश दास, आचार्य ओम प्रकाश ब्रहमचारी, ओम प्रकाश सिंह, बालकृष्ण वैश्य, आलोक द्विवेदी, इन्द्रभान सिंह, दिवाकर सिंह, तिलकराम मौर्या, राजेश सिंह, चन्द्रभान सिंह, जितेन्द्र दूबे, दिव्य प्रकाश तिवारी व रेलवे के अधिकारियों की उपस्थिति रही।

 

Advertisements

Comments are closed.