The news is by your side.

डीएवी पब्लिक स्कूल की छात्राओं को सिखाएं गए आत्मरक्षा के गुर

मिल्कीपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अवध प्रांत की ओर से चलाए जा रहे मिशन साहसी कार्यक्रम के तहत आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज परिसर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल की छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए।कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि निदेशक प्रसार डॉ० ए पी राव, डा० सोनू जायसवाल रहे। विशिष्ट अतिथि द्वारा मिशन साहसी कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने और आत्मरक्षा के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई तथा छात्राओं को स्वावलंबी बनने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

Advertisements

एबीवीपी के प्रांत संयोजक प्रशांत गुप्ता ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब छात्राओं की जगह छात्र को रिजर्वेशन लेने की जरूरत पड़ेगी। मिल्कीपुर सर्किल के थाना कुमारगंज की महिला कांस्टेबल प्रियंका ने छात्राओं को अपने बचाव के लिए विभिन्न स्टेप पर प्रशिक्षण देने के साथ साथ छात्राओं को मिशन साहसी का पत्रक भी वितरित किया गया, तथा महिला पुलिस आरक्षी ने छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया और कहा कि यदि साहस हो तो बड़ी से बड़ी समस्या से मुकाबला किया जा सकता है। पशुपालन महाविद्यालय के डॉक्टर सोनू जायसवाल ने कहा कि एबीवीपी एकमात्र ऐसा छात्र संगठन है ,जो छात्राओं को नेतृत्व देने में अग्रणी भूमिका निभाता है। उन्होंने यह भी कहा छात्राओं को स्वावलंबी और साहसी बनाने के लिए चलाया गया मिशन साहसी अभियान सार्थक सिद्ध होगा।

इस मौके पर डीएवी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य पुष्पा कुमारी निदेशक प्रसार डॉक्टर ए पी राव, डॉक्टर सोनू जायसवाल, प्रांत उपाध्यक्ष जिला संयोजक कुलदीप गुप्ता, शिक्षक निधि, नगर सह मंत्री संजीव अग्रहरि, प्रखर कौशल, उज्जवल, आदित्य, विराट सिंह, हर्षित, आकाश बैश्य, लव कुमार मिश्रा एवं विद्यालय की शिक्षिकाएं वह शिक्षक उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.