The news is by your side.

सांड के हमले से वृद्ध किसान की मौत

गेहूं के खेत की रखवाली कर रहा था किसान

बीकापुर। छुट्टा जानवरों से खेत की रखवाली कर रहे 65 वर्षीय किसान की सांड़ के हमले से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। छुट्टा जानवरों से निपटने के लिए सरकार द्वारा करोडों रुपए खर्च करने के बाद भी आए दिन छुट्टा जानवरों से होने वाली ह्रदय विदारक घटनाएं सामने आती रहती है ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को बीकापुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत प्रकाश में आया है जिसे सुनकर लोगों की रुह कांप उठी।आये दिन होने वाली हृदय विदारक घटनाओं से लोगों में छुट्टा जानवरों के आतंक का भय बढ़ता जा रहा है।
बीकापुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा कोदैला के मजरे पूरे केवटहिया निवासी 65 वर्षीय किसान हनुमंत लाल पुत्र दरगाही शुक्रवार को दोपहर लगभग 11बजे अपने गेहूं की रखवाली कर रहा था। इसी बीच उसके खेत में एक छुट्टा सांड़ घुसा आया। जिसे वृद्ध किसान अपने खेतों से भगाने लगा। इसी बीच छुट्टा सांड़ वृद्ध किसान पर हमलावर हो गया। जब तक घटना की जानकारी किसान के परिजनों को हुई और घटनास्थल पर पहुंचे तब तक किसान की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा डायल हंड्रेड व कोतवाली पुलिस तथा तहसील प्रशासन को दी गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करवाते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया।तथा क्षेत्र में शोक व्याप्त हो गया। मृतक के शोभा मीना तथा सोनी तीन पुत्रियां हैं । जिनमें दो का विवाह हो चुका है। सोनी19 वर्ष की अभी शादी नहीं हुई है। घटना के संबंध में उप जिलाधिकारी बीकापुर लव कुमार सिंह ने बताया कि मामले की सूचना मिल चुकी है ।हल्का लेखपाल से घटना की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। जांचोंपरांत मृतक के परिजनों को शासन से सहायता दी जायेगी।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.