The news is by your side.

हटाया गया तहसील मुख्यालय पर तैनात चर्चित लेखपाल

-ग्राम प्रधान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने डीएम से की थी शिकायत

अयोध्या। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत लेखपाल क्षेत्र इनायतनगर पर तैनात चर्चित लेखपाल बलदेव प्रसाद तिवारी को आखिरकार ग्रामीणों की शिकायतों के बाद एसडीएम ने हटा दिया है। हालांकि हटाए गए लेखपाल के पास अभी भी तहसील क्षेत्र के 3 लेखपाल क्षेत्रों का प्रभार विद्यमान है। बताते चलें कि मिल्कीपुर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में ग्राम प्रधान इनायतनगर रेनू यादव के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों में क्षेत्रीय लेखपाल बलदेव प्रसाद तिवारी के खिलाफ शिकायत कर उन्हें हटाए जाने की मांग की थी।

Advertisements

ग्रामीणों ने गांव के एक दबंग शिक्षक शिवराज यादव के साथ मिलकर अनियमित और अवैध तरीके से ग्राम समाज की विनिमय करा दिए जाने का आरोप लगाया था। जिस पर जिलाधिकारी ने भी माना था कि उक्त लेखपाल के खिलाफ उनके समक्ष भी जनता दरबार में शिकायतें आए दिन पेश हुआ करती हैं। उन्होंने आरोपी लेखपाल को तत्काल हटाए जाने के आदेश दिए थे।

किंतु तहसील प्रशासन लेखपाल बलदेव प्रसाद तिवारी पर मेहरबान रहा और पखवारे बीत जाने के बावजूद भी उन्हें हटा नहीं सका था। नाराज ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के नेतृत्व में जिलाधिकारी का दरवाजा खटखटाया और शिकायतें कर एसडीएम द्वारा आपका आदेश अनुपालन न करते हुए उन्हें हटाया नहीं जा रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने पीड़ित ग्रामीणों को भरोसा दिलाया और कार्यवाही कराए जाने का आश्वासन दिया। एसडीएम अमित जायसवाल ने लेखपाल बलदेव प्रसाद तिवारी से इनायत नगर लेखपाल क्षेत्र का प्रभार छीन लिया है।

Advertisements

Comments are closed.