स्वच्छता को लेकर हुई निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता

गोसाईगंज। स्वच्छता अभियान को लेकर नगर पंचायत गोसाईगंज ने रामबली नेशनल इंटर कॉलेज के बच्चों की निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता कराई। प्रतियोगिता में बच्चों ने स्वच्छता को लेकर अपने विचार प्रस्तुत किए।
प्रतियोगिता का शुभारंभ रामबली नेशनल इंटर कॉलेज के कला प्रवक्ता महेश वर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई किसी भी क्षेत्र की पहचान है। साफ सुथरे क्षेत्रों को लोग याद रखते हैं। पर्यटन में इजाफा करने में भी स्वच्छता का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आएगी। नगर पंचायत अधिषाशी अधिकारी मेघा गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगिता आयोजन का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति बच्चों में जागरूकता पैदा करना है। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे व्यक्तिगत साफ-सफाई के साथ ही अपने परिवेश को भी साफ सुथरा रखें। प्रतियोगिता में लगभग 200 बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता को संपन्न कराने में नगर पंचायत के लेखाकार खुशी राम व लिपिक मौजूद थे।
रामबली नेशनल इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों के मध्य स्वच्छता से संबंधित चित्रकला स्लोगन राइटिंग व जिंगल प्रतियोगिता कराई गई। प्रतियोगिता में चित्रकला में कल्पना यादव अमर केश कुमार लक्ष्मी कसौधन व स्लोगन राइटिंग में कोमल पाल अंकिता तिवारी समीक्षा वर्मा तथा जिंगल प्रतियोगिता में निशी सिंह अजय कुमार ओम कसौधन विजयी हुए।

इसे भी पढ़े  सोनाली सोनी बनीं एक दिन की थानेदार, वितरित किया मास्क

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More