The news is by your side.

गुप्तारघाट से जमथरा घाट तक पुनरोद्धार का डीएम किया निरीक्षण

-हरिश्चन्द्र उदया तटबन्ध के रेस्टोरेशन कार्य के प्रगति का लिया जायजा


अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने गुरूवार को सरयू नदी के दायें तट पर गुप्तारघाट, से जमथरा घाट तक (किमी0 1.150) बांध का निर्माण एवं हरिश्चन्द्र उदया तटबन्ध के पुनरोद्धार के कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हरिश्चन्द्र उदया तटबन्ध के रेस्टोरेशन कार्य के प्रगति का जायजा लिया। इस अवसर पर तटबंध पर रोड निर्माण का कार्य प्रगति पर पाया गया। इस दौरान अधिशाषी अभियन्ता ने बताया कि बंधे का टॉप 07 मीटर चौड़ा बनाया जा रहा है जिसमें रोड सर्फेस की चौड़ाई 3.75 मीटर है। बंधे पर बोल्डर का 98 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

Advertisements

मिट्टी का शत प्रतिशत कार्य पूर्ण हो, एक अदद रेग्यूलेटर का भी शत प्रतिशत कार्य पूर्ण है। इसी के साथ ही रोड के निर्माण का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है, जिसके प्रथम एवं द्वितीय लेयर में जी0एस0बी0 का कार्य पूर्ण करके बिटुमिनस पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है। इस प्रकार उक्त परियोजना का 98 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। जिलाधिकारी ने समस्त कार्यो को गुणवत्तापूर्ण ढंग से परियोजना के मानक एवम् विशिष्टियों के अनुरूप अच्छी फिनिशिंग के साथ 25 मार्च तक पूर्ण करना सुनिश्चित कराने हेतु अधिशाषी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड को निर्देशित किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नयाघाट से गुप्तारघाट तक चलाये जाने वाले क्रूज के निर्माण कार्यो के प्रगति की भी जानकारी ली तथा अलकनन्दा क्रूज लाइन के डायरेक्टर को क्रूज का कार्य प्रारंभ कर शीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर अधिशाषी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.