The news is by your side.

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ डीएम ने की वर्चुअल बैठक 

कहा-ग्राम प्रधान अपने-अपने ग्राम वासियों की पूर्ण मनोयोग से करें सेवा

अमेठी। शुक्रवार को जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु जन सामान्य को जागरूक करने तथा 45 वर्ष से अधिक आयु के समस्त व्यक्तियों का टीकाकरण कराए जाने को लेकर जनपद के नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों तथा संबंधित अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक कर अधिक से अधिक व्यक्तियों को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करने की अपील किया। वर्चुअल बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी लोगों को गांव वासियों ने सेवा करने का मौका दिया है तो इस वैश्विक महामारी में आप लोग गांव के प्रत्येक नागरिक का ध्यान रखें और उनकी निष्पक्षता के साथ पूर्ण मनोयोग से सेवा करें। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि जन सामान्य में जो भ्रांतियां हैं उनको दूर करते हुए अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करें।

Advertisements

उन्होंने बताया कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है, इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। टीकाकरण कराने के उपरांत पॉजिटिविटी दर बहुत कम है। उन्होंने बताया कि जनपद में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, वर्तमान में सभी सीएचसी/पीएचसी सहित 56 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की द्वितीय लहर के दौरान जनपद के सभी अधिकारियों/कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत किया है जिसका परिणाम रहा कि अब वर्तमान में संक्रमण फैलने की दर बहुत कम है। उन्होंने बताया कि जनपद अमेठी में 100 बेड एल-2 कोविड हास्पिटल जिला अस्पताल तथा 100 बेड एल-2 कोविड हास्पिटल जिला रेफरल चिकित्सालय तिलोई में संचालित हैं जिनमें अब लगातार बेड खाली हो रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दवाई एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में बनी हुई है। उन्होंने बताया कि कोविड पाजिटिव मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में निगरानी समितियां कार्यरत हैं जो लक्षण युक्त रोगियों की पहचान करने के साथ ही उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध कराने, सैंपलिंग कराने, सैनिटाइजेशन कराने के कार्य किए जा रहे हैं। सभी आशाओं के पास मेडिकल किट उपलब्ध है लक्षणयुक्त मरीजों को तत्काल मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा रही है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जांच कराने के साथ ही उन्हें क्वारंटीन किए जाने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी ग्राम प्रधान जनता द्वारा चुने गए हैं, गांव के लोग आपकी बात सुनते व मानते हैं।

आप सभी लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करें, उन्हें टीकाकरण से होने वाले फायदे के बारे में बताएं। तथा इस वैश्विक महामारी में पूर्ण मनोयोग के साथ जनसेवा हेतु आगे आएं। आज वर्चुअल मीटिंग के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सी0एस0 अग्रवाल, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा, सहित नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान जुड़े रहे।

Advertisements

Comments are closed.